PKL 9 : आखिरी मिनट में विकास की सुपर रेड से बदला मैच, बुल्स ने जयपुर से छीनी जीत

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 48वें मैच में  जयपुर पिंक पैंथर्स के पास अंतिम मिनट में सुपर टैकल कर जीत हासिल करने का मौका था लेकिन बेंगलुरू बुल्स की टीम ने विकास कंडोला (9) की सुपर रेड के दम पर 37-31 से अपनी टीम को जीत दिला दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 06:42 AM IST
  • साढ़े 6 मिनट में जयपुर को किया ऑल आउट
  • देसवाल ने फिर पूरा किया सुपर-10
PKL 9 : आखिरी मिनट में विकास की सुपर रेड से बदला मैच, बुल्स ने जयपुर से छीनी जीत

Pro Kabaddi League 2022: जयपुर पिंक पैंथर्स के पास अंतिम मिनट में सुपर टैकल कर जीत हासिल करने का मौका था लेकिन हुआ उलट. विकास कंडोला (9) ने सुपर रेड के साथ बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 48वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 37-31 से जीत दिला दी. दोनों टीमों का यह नौवां मैच था. बुल्स छह जीत, दो हार और एक टाई के साथ अब भी टेबल टॉपर बने हुए हैं जबकि जयपुर पांच जीत और तीन हार के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं.

साढ़े 6 मिनट में जयपुर को किया ऑल आउट

बुल्स की जीत में विकास के अलावा भरत हुड्डा (10) और नीरज नरवाल (5) का अहम योगदान रहा. जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल (10) ने सुपर-10 लगाया. साढ़े 6 मिनट में जयपुर को ऑल आउट कर बुल्स ने 10-3 की लीड ले ली थी लेकिन बावजूद इसके पहला हाफ 19-19 की बराबरी पर समाप्त हुआ. एक समय बुल्स को 14-4 की लीड मिली हुई थी लेकिन जब से जयपुर के डिफेंस ने अपने हाथ खोले तब से हालात बदलते दिखे. 

जयपुर की टीम एक समय 9-17 से पीछे थी लेकिन देसवाल के सुपर रेड ने स्कोर 12-17 कर दिया और फिर देसवाल ने ही डू ओर डाई रेड पर दो शिकार कर बुल्स को ऑल आउट के करीब ला दिया. फिर जयपुर ने अंतिम मिनट में बुल्स को ऑल आउट कर स्कोर 18-19 कर दिया. 

देसवाल ने फिर पूरा किया सुपर-10

देर से शुरुआत करने वाली जयपुर के डिफेंस ने बुल्स के बराबर चार अंक हासिल किए. रेड में जहां बुल्स के लिए भरत ने लगातार अंक बटोरे वहीं देसवाल की बदौलत जयपुर ने 13 के मुकाबले 12 रेड प्वाइंट हासिल किए. ऑनइन के बाद देसवाल ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ जयपुर को लीड दिलाई और सुपर-10 भी पूरा किया. 

अगली रेड पर भरत सेल्फ आउट हुए. बुल्स को दोनों रेडर-भरत और विकास बाहर थे. अजीत डू ओर डाई रेड पर गए और लपक लिए गए. स्कोर बराबर हुआ और विकास रिवाइव हुए लेकिन रेजा ने उन्हें आते ही डैश कर दिया. जयपुर पहली बार 22-21 से लीड में थे. 

भरत ने पूरा किया इस सीजन रेड का शतक

इस बीच, भरत ने इस सीजन में 100 रेड प्वाइंट पूरे किए लेकिन अगली डू ओर डाई रेड पर वह डैश कर दिए गए. फिर अमन ने डू ओर डाई रेड पर देसवाल को लपक लिया. देसवाल बोनस ले चुके थे, लिहाजा उनका सुपर-10 पूरा हुआ. इसके बाद सुनील ने भरत को लपक स्कोर बराबर कर दिया. दोनों टीमें डू ओर डाई रेड पर खेल रही थीं. बुल्स ने डू ओर डाई रेड पर भावानी को लपका तो जयपुर के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर भरत को लपक हिसाब स्कोर बराबर कर लिया. सुनील ने हाई-5 पूरा किया. विकास ने अहम मुकाम पर डू डाई रेड दो अंक लिए और बुल्स की लीड 3 की कर दी. 

जयपुर पर ऑलआउट का खतरा था लेकिन रेजा और साहुल ने भरत के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर 30-30 कर दिया. अजीत ने अगली रेड पर बोनस लिया. जयपुर लीड पर थे लेकिन तीन के डिफेंस में विकास ने तीनों डिफेंडर्स का शिकार कर जयपुर को ऑल आउट कर अपनी टीम को जीत दिला दी.

इसे भी पढ़ें- BAN vs ZIM: आखिर क्यों हुआ था गाबा में लास्ट बॉल पर ड्रामा, बाहर जानें के बाद फिर क्यों लौटी टीमें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़