PKL 9 : भरत के सुपर 20 से जीती बेंगलुरू बुल्स, पटना पाइरेट्स को हरा मजबूत किया तीसरा स्थान

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 124वें मैच में भरत हुड्डा (20 अंक) ने एक बार फिर चमक बिखेरी और बेंगलुरू बुल्स ने बुधवार को बीते साल के फाइनलिस्ट पटना पाइरेट्स को 57-44 के अंतर से हराकर तीसरे स्थान पर खुद को मजबूत कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 06:54 AM IST
  • प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है पटना पाइरेट्स
  • भरत ने सुपर 20 लगाकर दिलाई 13 अंक की जीत
PKL 9 : भरत के सुपर 20 से जीती बेंगलुरू बुल्स, पटना पाइरेट्स को हरा मजबूत किया तीसरा स्थान

Pro Kabaddi League 2022: भरत हुड्डा (20 अंक) ने एक बार फिर चमक बिखेरी और बेंगलुरू बुल्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 124वें मैच में बुधवार को बीते साल के फाइनलिस्ट पटना पाइरेट्स को 57-44 के अंतर से हराकर तीसरे स्थान पर खुद को मजबूत कर लिया है. बुल्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि पटना प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं.

प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है पटना पाइरेट्स

पटना के लिए यह मैच सम्मान की लड़ाई थी लेकिन बुल्स ने शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखते हुए 21 मैचों में 13वीं जीत हासिल की. तीन बार के चैंपियन पटना को इतने ही मैचों में 11वीं हार मिली. बुल्स के लिए भरत के अलावा सचिन नरवाल (7), नीरज नरवाल (10) और डिफेंडर महेंदर सिंह (4) ने चमक बिखेरी जबकि पटना के लिए रोहित गुलिया ने 10 अंक बटोरे. पटना के स्टार रेडर सचिन तंवर सिर्फ 4 अंक ले सके.

बुल्स ने जीती सम्मान की लड़ाई

बुल्स ने बेहतरीन शुरुआत की और पांच मिनट के भीतर ही पटना को ऑल आउट कर 10-3 की लीड ले ली. ऑलइन के बाद भी बुल्स ने अपना वर्चस्व जारी रखा और 12 मिनट के खेल के बाद 16-7 की लीड ले ली. पटना के लिए फिर सुपर टैकल ऑन था. भरत की रेड पर शिवम लाबी आउट हुए और पटना दूसरे ऑलआउट की ओर बढ़ चली. शादलू ने बोनस के साथ दो अंक लेकर कुछ समय के लिए ऑल आउट टाला लेकिन भरत की अगली रेड पर पटना का सूपड़ा साफ हो गया. इस तरह बुल्स ने 23-10 की लीड ले ली. 

सचिन ने ऑलइन के बाद अपनी टीम की पहली डू ओर डाई रेड पर पी. सुब्रमण्यम को बाहर किया और स्कोर 14-25 कर दिया. फिर रोहित ने सौरव को बाहर कर बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला लेकिन भरत ने डू ओर डाई रेड पर मल्टी प्वाइंट लेकर सुपर-10 पूरा किया. 
पहला हाफ 31-16 से बुल्स के नाम रहा. बुल्स के लिए सारे डिफेंडर्स ने अंक बनाए. रेड में भरत ने 15वां सुपर टैकल पूरा किया जबकि पटना के लिए सिर्फ रोहित चल सके.

भरत ने सुपर 20 लगाकर दिलाई 13 अंक की जीत

ब्रेक के बाद पटना तीसरी बार ऑल आउट की कगार पर थे. इसे अंजाम देकर बुल्स ने 36-18 की लीड से लीड ले ली. ऑलइन के बाद पटना ने हालांकि लगातार चार अंक लिए जबकि बुल्स को एक अंक मिला. फासला अब भी 15 का था. रोहित ने अगली रेड पर महेंदर को आउट कर अपना सुपर-10 पूरा किया और साथ ही बुल्स को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला. भरत ने शादलू को आउट कर यह स्थिति टाल दी. 

10 मिनट बचे थे और बुल्स के पास 41-26 की लीड थी. शादलू ने तीसरी कामयाबी के साथ बुल्स को फिर आलआउट की ओर धकेला लेकिन सौरव और महेंदर ने रोहित को सुपर टैकल कर फिलहाल इस स्थिति को टाल दिया. इसके बाद विकास ने बेहतरीन जंप के साथ शादलू को बाहर किया.  भरत ने इसके बाद अपने 15वें प्वाइंट्स के साथ इस सीजन में 250 अंकों का आंकड़ा छुआ.

इस बीच सुपर सब आनंद तोमर ने सुपर रेड के साथ पटना की वापसी करानी चाही. नीरज ने इसकी भरपाई सुपर रेड से की और ऑल आउट टालते हुए बुल्स को 51-34 की लीड पर पहुंचा दिया. डेनियल ओडियाम्बी ने लगातार रेड्स पर अंक लेते हुए बुल्स को ऑल आउट की ओर धकेला और अंतिम मिनट में पटना ने आखिरकार बुल्स को ऑल आउट कर दिया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. यह ऑलआउट पटना को क्षणिक खुशी से अधिक कुछ नहीं दे सकता था. 

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: क्या टेस्ट सीरीज से भी बाहर होंगे रोहित शर्मा? जानिए कितनी गंभीर है कप्तान की चोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़