हार्दिक पांड्या के करियर को लेकर आई बड़ी Update, जानिए कब करेंगे टीम में वापसी

पांड्या की ओर से बीसीसीआई से कहा गया है कि वे जब तक पूरी तरह फिट नहीं हो जाएंगे तब तक टीम में वापसी नहीं कर सकते.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2021, 06:12 PM IST
  • लंबे समय तक मैदान से दूर रहेंगे हार्दिक
  • 2019 वर्ल्डकप में लगी थी पीठ में चोट
हार्दिक पांड्या के करियर को लेकर आई बड़ी Update, जानिए कब करेंगे टीम में वापसी

नई दिल्ली: भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी को लेकर बड़ी रिपोर्ट आई है. हार्दिक पांड्या लंबे समय से फिटनेस से जूझ रहे हैं और अब उन्हें टीम से जगह भी गंवानी पड़ी है. 

लंबे समय तक मैदान से दूर रहेंगे हार्दिक

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस समय अपनी फिटनेस पर पूरा ध्‍यान लगाना चाहते हैं और इसी वजह से उन्‍होंने नेशनल चयनकर्ताओं से कहा कि कुछ समय के लिए उनके नाम पर विचार न करें, क्‍योंकि वह पूरी तरह से फिटनेस को हासिल करने पर ध्‍यान लगा रहे हैं.

पांड्या की ओर से बीसीसीआई से कहा गया है कि वे जब तक पूरी तरह फिट नहीं हो जाएंगे तब तक टीम में वापसी नहीं कर सकते. आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे में भी हार्दिक पांड्या टीम में नजर नहीं आएंगे.

बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसे अपनी फिटनेस साबित करने के लिए एनसीए में ट्रेनिंग करनी पड़ती है. 

2019 वर्ल्डकप में लगी थी पीठ में चोट

2019 के वनडे वर्ल्डकप में हार्दिक पांड्या को पीठ में गंभीर चोट लगी थी. उसके बाद उन्हें ऑरेशन तक कराना पड़ा था. 

तब से लेकर आज तक पीठ की समस्‍या के चलते सर्जरी के बाद से पंड्या भारत और मुंबई इंडियंस दोनों के लिए गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. एनसीए में फिटनेस साबित कर लेने के बाद ही कोई भी खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बना सकता है. 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: टिम साउदी को मिला बड़ा मुकाम, कुंबले को पछाड़ा अब अश्विन की बारी

हाल ही में यूएई  पंड्या टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, मगर 5 मैचों में वह सिर्फ 2 बार ही गेंदबाजी कर पाए. जिसमें उन्‍हें एक भी सफलता नहीं मिली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़