श्रीलंकाई क्रिकेट की बदहाली का बोझ 3 दिन भी नहीं उठा सका ये दिग्गज, दिया इस्तीफा

दो दिन पहले महान गेंदबाज चमिंडा वास को श्रीलंकाई टीम के बॉलिंग कोच के रूप में नियक्त किया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2021, 10:39 PM IST
  • चमिंडा वास ने मात्र 3 दिन में दिया इस्तीफा
  • श्रीलंका के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं वास
श्रीलंकाई क्रिकेट की बदहाली का बोझ 3 दिन भी नहीं उठा सका ये दिग्गज, दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. देश हो या विदेश हर जगह श्रीलंका की टीम को हार झेलनी पड़ती है. श्रीलंका का गेंदबाजी क्रम बेहद कमजोर है. इसे दुरुस्त करने के लिये श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जिस महान खिलाड़ी को कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी थी, उसने भी महज 3 दिन में हथियार डाल दिये. 

चमिंडा वास ने मात्र 3 दिन में दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि दो दिन पहले महान गेंदबाज चमिंडा वास को श्रीलंकाई टीम के बॉलिंग कोच के रूप में नियक्त किया गया था. नियुक्त किए जाने के तीसरे दिन ही श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने पद से इस्तीफा दे दिया है. श्रीलंका क्रिकेट के लिये बहुत बड़ा झटका है क्योंकि वास के आने से श्रीलंका को बहुत उम्मीद थी कि उसका गेंदबाजी विभाग मजबूत हो सकता है. 

आईसीसी ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. श्रीलंका के सफल क्रिकेटरों में से एक वास को श्रीलंकाई बोर्ड ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम की गेंदबाजी का सर्वेसर्वा बनाया था. मगर टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर निकलने से कुछ घंटे पहले ही इस दिग्गज गेंदबाज ने इस्तीफा दे दिया. उधर, श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से बयान जारी कर इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया है. 

मार्च में श्रीलंका का वेस्टइंडीज दौरा

उल्लेखनीय है कि मार्च में श्रीलंकाई टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. यहां उसे तीन टी-20, तीन वन-डे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसी को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट ने चमिंडा वास को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था. श्रीलंका बोर्ड पर धांधली और भ्रष्टाचार के कई आरोप लगते रहे हैं. शायद चमिंडा वास के इस्तीफे का कारण ये भी एक वजह हो. 

ये भी पढ़ें- कपिल देव के बाद स्पेशल उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय पेसर बनेंगे इशांत शर्मा

श्रीलंका के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं वास

आपको बता दें कि चमिंडा वास श्रीलंका के सबसे महान तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने दुनियाभर के तमाम मैदानों पर लंका को अपनी दम पर कई मैच जिताए हैं. वास के अनुभव का लाभ वर्तमान लंकाई गेंदबाजों को मिल सकता था लेकिन ये आशा निराशा में बदल गई जब उन्होंने अचानक कोच पद से इस्तीफा दे दिया. 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इस पूर्व तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट, 322 वन-डे छह टी-20 मैच खेले हैं. 

चमिंडा वास के नाम टेस्ट में 355 और वन-डे में 400 विकेट दर्ज हैं. चमिंडा वास ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2009 में खेला था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़