IPL Final: फाइनल में छाए उथप्पा और डुप्लेसिस, CSK ने KKR के सामने रखा 193 रन का लक्ष्य

केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2021, 09:17 PM IST
  • फाइनल मैच में कोलकाता ने जीता टॉस
  • कोलकाता को मिला 193 रन का लक्ष्य
IPL Final: फाइनल में छाए उथप्पा और डुप्लेसिस, CSK ने KKR के सामने रखा 193 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली: चेन्नई ने कोलकाता के सामने 193 रन का लक्ष्य रखा. उथप्पा ने 31, गायकवाड़ ने 32, फाफ ने 86 और मोईन अली 37 रन बनाए.

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

सीएसके की नजरें जहां इस मुकाबले को जीत अपना चौथा खिताब हासिल करने पर होगी जबकि केकेआर की निगाह भी अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर होगी.

केकेआर और सीएसके के बीच इससे पहले 2012 में भी आईपीएल का खिताबी मुकाबला हुआ था जिसमें केकेआर ने बाजी मारी थी.

केकेआर और सीएसके की टीमों ने इस मुकाबले के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह 300वां टी20 मैच है.

टॉस जीतने के बाद मोर्गन ने कहा, विकेट अच्छा दिख रहा है और कुछ ओस भी है.

धोनी ने कहा, अगर मैं टॉस जीतता तो गेंदबाजी चुनता. शुरूआत में गेंद रूकेगी. टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं है और हमने दोनों सभावनाओं के लिए तैयारी की थी.

इस मुकाबले के लिए कोलकाता की टीम इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, लॉकी फग्र्यूसन, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़