CSK vs SRH: धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने पलटी बाजी, हैदराबाद को हराया

एमएस धोनी ने कप्तानी संभालते ही चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिला दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2022, 11:07 PM IST
  • 1 रन से शतक से चूके गायकवाड़
  • इस सीजन की CSK की तीसरी जीत
CSK vs SRH: धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने पलटी बाजी, हैदराबाद को हराया

नई दिल्लीः CSK vs SRH: एमएस धोनी ने कप्तानी संभालते ही चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिला दी. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत हासिल की. 

चेन्नई की जीत में रुतुराज गायकवाड़ व डेवॉन कॉन्वे की बल्लेबाजी और मुकेश चौधरी की शानदार गेंदबाजी का बड़ा योगदान रहा. 

इस सीजन की सबसे बड़ी साझेदारी
इससे पहले रूतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉन्वे के बीच पहले विकेट के लिये इस सत्र की सबसे बड़ी 182 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट पर 202 रन बनाये. 

1 रन से शतक से चूके गायकवाड़
गायकवाड़ शतक से एक रन से चूक गए, लेकिन 57 गेंद में 99 रन की आक्रामक पारी खेली जिसमें छह चौके और छह छक्के शामिल थे. वहीं कॉन्वे ने 55 गेंदों में 85 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल थे. गायकवाड़ ने बैकफुट पर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा. 

भुवनेश्वर ने की किफायती गेंदबाजी
दूसरी ओर कॉन्वे ने उनका बखूबी साथ निभाया और आखिरी ओवरों में जमकर रन कूटे. भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 22 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल सकी. वहीं पिछले मैच में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने चार ओवर में 48 रन दे डाले और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

टी नटराजन ने दो विकेट लिए, लेकिन 42 रन भी दिए. गायकवाड़ ने मार्को जानसेन को फाइन लेग में दो छक्के लगाकर अपने हाथ खोले. पावरप्ले के बाद चेन्नई का स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन था. कॉन्वे ने एडेन मार्कराम को फाइनल लेग में चौका और उनके सिर के ऊपर से छक्का लगाकर रनगति को बढ़ाना जारी रखा. 

उमरान मलिक ने डाली टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद
उमरान मलिक ने इस टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद भी डाली, लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें दो छक्के लगाकर 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने 11वें ओवर में मार्कराम को दो छक्के लगाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. कॉन्वे ने अपने स्वीप शॉट्स का बखूबी इस्तेमाल किया और 39 गेंद में अपना अर्धशतक 15वें ओवर में जानसेन को छक्का लगाकर पूरा किया. 

उन्होंने इस ओवर में एक और छक्का जड़कर 20 रन निकाले. गायकवाड़ हालांकि प्वाइंट में आसान कैच थमाकर ‘नर्वस नाइंटीज’ का शिकार हो गए. दोबारा कप्तान बने महेंद्र सिंह धोनी तीसरे नंबर पर उतरे लेकिन नटराजन की गेंद पर मलिक को कैच देकर लौट गए.

यह भी पढ़िएः CSK vs SRH: धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई की प्लेइंग 11 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़