Olympic का अमेरिका करेगा बहिष्कार तो भुगतना होगा अंजामः चीन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह इस तरह के बहिष्कार पर विचार कर रहे हैं जिसके तहत अमेरिकी खिलाड़ी खेलों में भाग लेंगे .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2021, 06:30 PM IST
  • जानिए चीन क्यों अमेरिका पर भड़का
  • बाइडेन ने किया था ये ऐलान
 Olympic का अमेरिका करेगा बहिष्कार तो भुगतना होगा अंजामः चीन

बीजिंगः चीन ने सोमवार को धमकी दी कि अगर अमेरिका बीजिंग में फरवरी में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों का राजनयिक बहिष्कार करता हे तो वह भी ठोस जवाबी कार्रवाई करेगा. 

ऐसा करेगा तो भड़काने वाली कार्रवाई
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि अगर अमेरिका ऐसा करता है तो यह राजनीतिक तौर पर भड़काने वाली कार्रवाई होगी . उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया कि चीन किस तरह से जवाबी कार्रवाई करेगा . 

क्या बोला था अमेरिका
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह इस तरह के बहिष्कार पर विचार कर रहे हैं जिसके तहत अमेरिकी खिलाड़ी खेलों में भाग लेंगे . इस बारे में घोषणा इस सप्ताह की जायेगी . इस कदम के समर्थकों का कहना है कि चीन के खराब मानवाधिकार रिकॉर्ड को देखते हुए यह सही फैसला है .

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: रवि के तेज से अस्त हुआ न्यूजीलैंड का कीर्तिमान, अश्विन ने बनाए कई रिकॉर्ड

उनका कहना है कि चीन इन खेलों का प्रयोग मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, राजनीतिक विरोधियों और मूल अल्पसंख्यकों के साथ खराब बर्ताव को ढकने के लिये कर रहा है . झाओ ने दैनिक ब्रीफिंग में कहा ,‘‘ बिन बुलाये अमेरिकी राजनेता बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के तथाकथित राजनीतिक बहिष्कार की बात कर रहे हैं . यदि अमेरिका ऐसा करता है तो हम भी ठोस जवाबी कार्रवाई करेंगे .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़