CWG 2022 schedule: पहले दिन सिर्फ 3 इवेंट में भाग लेंगे भारतीय खिलाड़ी, जानें कितने बजे होंगे मैच

Commonwealth Games 2022 schedule:  कॉमनवेल्थ गेम्स के 22वें संस्करण का आगाज 28 जुलाई से होने जा रहा है, हालांकि भारतीय टीम के खिलाड़ी 29 जुलाई को अपने पहले इवेंट में हिस्सा लेते नजर आयेंगे. भारतीय खिलाड़ी पहले दिन सिर्फ 3 खेलों में हिस्सा लेते नजर आयेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 01:53 PM IST
  • कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन आयोजित होने वाले भारतीय खेल
  • पहले दिन सिर्फ 3 इवेंटस में भाग लेंगे खिलाड़ी
 CWG 2022 schedule: पहले दिन सिर्फ 3 इवेंट में भाग लेंगे भारतीय खिलाड़ी, जानें कितने बजे होंगे मैच

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में आयोजित होने वाले 22वें राष्ट्रमंडल खेलों का आगाज गुरुवार से होने जा रहा है, जिसको लेकर बर्मिंघम में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है. भारत और यूके के टाइम जोन में साढ़े पांच से ज्यादा घंटे के समय का अंतर होने के चलते बहुत सारे भारतीय दर्शक भारतीय टीम के इवेंट को लेकर कन्फ्यूजन में चल रहे हैं. इस समस्या से निपटने के लिये हम आपको हर दिन खेले जाने वाले भारतीय इवेंट्स, उसमें भाग लेने वाले खिलाड़ी और  कितने बजे से उसका लाइव प्रसारण होगा इसकी जानकारी लेकर आये हैं.

भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे से होगा आगाज

28 जुलाई को शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे से हो जायेगा लेकिन भारत में इसका प्रसारण रात 11:30 बजे से शुरू होगा. ऐसे में जब पहले दिन के खेलों का आगाज होगा तो भारतीय समयानुसार के हिसाब से तारीख बदल जायेगी.

बर्मिंघम में खेले जाने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारतीय दल के खिलाड़ी सिर्फ 3 ही खेलों में हिस्सा लेते नजर आयेंगे. जहां पर भारतीय महिला क्रिकेट और हॉकी टीम अपना-अपना पहला मैच खेलती नजर आयेगी तो वहीं पर बैडमिंटन स्टार बी सुमित रेड्डी भी मिक्स्ड डबल्स में चुनौती पेश करते नजर आयेंगे.

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन आयोजित होने वाले भारतीय खेल

भारतीय महिला हॉकी टीम - 29 जुलाई 2022- भारत बनाम घाना- शाम 7:30 बजे

भारतीय महिला क्रिकेट टीम- 29 जुलाई 2022- शुक्रवार- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- एजबास्टन, बर्मिंघम- सुबह 11:00 बजे- दोपहर 2:30 बजे

बी सुमीत रेड्डी (पुरुष) - बैडमिंटन (मिश्रित युगल) - शुक्रवार 29 जुलाई 2022 - शाम 6:00 बजे से 9:30 बजे तक

गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है तो वहीं पर 1998 के बाद पहली बार इन खेलों में क्रिकेट की वापसी हो रही है. आपको बता दें कि भारत में कॉमनवेल्थ से जुड़े सभी मैचों का प्रसारण सोनी नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल (सोनी टेन 1, सोनी टेन 2, सोनी सिक्स, सोनी लाइव) और डीडी स्पोर्ट्स पर किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: ओपनिंग सेरेमनी में कौन लेगा नीरज चोपड़ा की जगह, ये दो खिलाड़ी बनेंगे ध्वजवाहक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़