DC vs LSG: लखनऊ-दिल्ली के मैच में इन खिलाड़ियों पर चलें दांव, Dream11 पर ऐसे बनाए टीम

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के बीच टक्कर इस मुकाबले का सबसे बड़ा आकर्षण होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 06:10 PM IST
  • जानें किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
  • केएल राहुल और पंत पर रहेगी नजर
DC vs LSG: लखनऊ-दिल्ली के मैच में इन खिलाड़ियों पर चलें दांव, Dream11 पर ऐसे बनाए टीम

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 के 26वें मुक़ाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से लखनऊ में शुक्रवार को होगा. दोनों टीमों के बीच अब तक हुए तीन मुक़ाबलों में तीनों में बाज़ी लखनऊ ने मारी है, तो दिल्ली को उनके ख़िलाफ़ पहली जीत का इंतज़ार होगा.

पंत और राहुल के बीच होगी टक्कर
दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के बीच टक्कर इस मुकाबले का सबसे बड़ा आकर्षण होगी. दोनों आईपीएल के बाद होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की जगह पाने के दावेदार हैं.

डिकॉक को दिल्ली का कौन गेंदबाज़ रोकेगा?
क्विंटन डिकॉक के लिए यह आईपीएल अभी तक मिला-जुला रहा है. उन्होंने दो मैचों में अर्धशतक लगाए हैं तो दो में बिल्कुल सस्ते में भी आउट हुए हैं. दिल्ली के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है, क्योंकि वह दिल्ली के लगभग सभी प्रमुख गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ कम से कम 150 के क़रीब के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. इशांत शर्मा के ख़िलाफ़ उनका स्ट्राइक रेट 154, अक्षर पटेल के ख़िलाफ़ 169, ख़लील अहमद के ख़िलाफ़ 189 और हमवतन एनरिख़ नॉर्खिए के ख़िलाफ़ 149 है. दिल्ली टीम में शामिल हुए नए तेज़ गेंदबाज़ लिज़ाड विलियम्स के ख़िलाफ़ तो वह 192 के स्ट्राइक रेट से स्कोर करते हैं.

केएल राहुल को रोकेगी अक्षर-इशांत की अनुभवी भारतीय जोड़ी
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इस आईपीएल में रन तो बनाए हैं, लेकिन उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. उन्होंने चार मैचों में एक अर्धशतक और 31 की औसत से 126 रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ़ 128.57 का रहा है. दिल्ली के ख़िलाफ़ उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं, क्योंकि वह अक्षर के सामने सिर्फ़ 64,70 और इशांत शर्मा के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 66.66 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. अक्षर ने राहुल को पांच पारियों में दो बार आउट भी किया है.

पड़िक्कल आएं तो नॉर्खिए को लाओ
जबसे देवदत्त पड़िक्कल लखनऊ की टीम में आए हैं, उनका बल्ला बोल ही नहीं रहा है. चार पारियों में उनके नाम 81 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ़ 22 रन है. नॉर्खिए उनकी इस दिक्कत को और भी बढ़ा सकते हैं. नॉर्खिए ने पड़िक्कल को चार में से तीन पारियों में आउट किया है और पड़िक्कल उन पर सिर्फ़ 5.66 की औसत से रन बना पाते हैं. हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154 का रहा है, जो उनके लिए संतोष की बात होगी.

वॉर्नर का जवाब बिश्नोई के पास
हर साल की तरह वॉर्नर इस साल भी अच्छे फ़ॉर्म में चल रहे हैं और उनके नाम पांच पारियों में एक अर्धशतक और 31.60 की औसत से 158 रन हैं. हालांकि लखनऊ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई उन्हें रोकने की क्षमता रखते हैं. बिश्नोई ने वॉर्नर को चार में से तीन पारियों में आउट किया है, जबकि वॉर्नर, बिश्नोई पर सिर्फ़ 3.66 की औसत और 68.75 के स्ट्राइक रेट से रन बना पाते हैं.

पंत बनाम सीनियर पांड्या की भिड़ंत भी होगी दिलचस्प
यूं तो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के सामने बाएं हाथ के स्पिनरों को प्रभावी नहीं माना जाता, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या , ऋषभ पंत को ख़ासा परेशान करते हैं. वह पंत को तीन बार आउट कर चुके हैं, हालांकि पंत भी उन पर 184.21 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़