KKR vs DC: दिल्ली ने रोका कोलकाता का विजय रथ, एकतरफा मुकाबले में दी करारी शिकस्त

डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ से मिली आक्रामक शुरुआत से दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पांच विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर बनाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2022, 07:31 PM IST
  • दिल्ली ने कोलकाता को दिया 216 रन का लक्ष्य
  • कुलदीप यादव ने चटकाए 4 विकेट
KKR vs DC: दिल्ली ने रोका कोलकाता का विजय रथ, एकतरफा मुकाबले में दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली: KKR और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल के 19वें मैच में पंत की टीम ने शानदार जीत दर्ज की. पहले दिल्ली के बल्लेबाजों ने KKR के गेंदबाजों की धुनाई की और उसके बाद कुलदीप यादव की फिरकी में कोलकाता के नाइट्स फंस गए. 

कोलकाता की ओर से रहाणे ने 8, वेंकटेश अय्यर ने 18, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 54, नीतीश राणा ने 30, सैम बिलिंग्स ने 15 और पैट कमिंस ने 4 रन बनाए. दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने 4, खलील अहमद ने 3 विकेट झटके.  

दिल्ली ने कोलकाता को दिया 216 रन का लक्ष्य

डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ से मिली आक्रामक शुरुआत से दिल्ली कैपिटल्स ने बीच के ओवरों में विकेट गंवाने के बावजूद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को यहां पांच विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर बनाया. 

वार्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन बनााये जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं. उन्होंने शॉ (29 गेंदों पर 51 रन, सात चौके, दो छक्के) के साथ पहले विकेट के लिये 93 और कप्तान ऋषभ पंत (14 गेंदों पर 27, दो चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 55 रन जोड़े. शार्दुल ठाकुर (11 गेंदों पर नाबाद 29, एक चौका, तीन छक्के) और अक्षर पटेल (14 गेंदों पर नाबाद 22, दो चौके, छक्का) ने अंतिम ओवरों में 20 गेंदों पर 49 रन की अटूट साझेदारी करके स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. 

KKR की ओर से नारायण ने झटके 2 विकेट

केकेआर की तरफ से सुनील नारायण (21 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे. शॉ ने पिछले मैच की अपनी फॉर्म बरकरार रखी जबकि वार्नर भी अपने स्वाभाविक खेल खेलने के मूड में थे जिससे दिल्ली ने पावरप्ले के छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 68 रन जुटा दिये. टूर्नामेंट में अब तक कसी गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव (48 रन देकर एक) की पहली गेंद पर लगाया गया चौका हो या पैट कमिन्स (चार ओवर, 51 रन) पर डीप स्क्वायर लेग में लगाया गया छक्का, शॉ का प्रत्येक शॉट आत्मविश्वास से भरा था. 

वार्नर ने भी कमिन्स का स्वागत दो चौकों से किया और जब पावरप्ले में स्पिनरों को गेंद सौंपी गयी तब वरुण चक्रवर्ती (44 रन देकर एक) की गेंद छह रन के लिये भेजी. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले आठ ओवरों में ही सात गेंदबाजों को आजमा दिया था.

ये भी पढ़ें- IPL 2022: फाफ ने की इस युवा की जमकर तारीफ, बताया टीम इंडिया का नया सितारा

शॉ ने वेंकटेश अय्यर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया और केवल 27 गेंदों पर आईपीएल में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए और चक्रवर्ती की गुगली पर बोल्ड हो गये. चक्रवर्ती हालांकि अगले ओवर में अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं रख पाए जिसमें 24 रन बने. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़