ENG vs NZ test match: टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स का दबदबा, बनाए ये अहम रिकॉर्ड

ENG vs NZ test match: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक अनोखा कारनामा कर दिखाया है. बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मौके पर स्टोक्स ने अपनी टीम के मौजूदा हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम को पछाड़ा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 05:50 PM IST
  • बेन स्टोक्स के नाम सबसे ज्यादा छक्के
  • टॉप-5 में शामिल हैं ये खिलाड़ी
ENG vs NZ test match: टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स का दबदबा, बनाए ये अहम रिकॉर्ड

नई दिल्लीः इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक अनोखा कारनामा कर दिखाया है. बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मौके पर स्टोक्स ने अपनी टीम के मौजूदा हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम को पछाड़ा है. 

बेन स्टोक्स के नाम सबसे ज्यादा छक्के
अब टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स 109 छक्के लगाकर टॉप पर काबिज है. वहीं, इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए उन्हें अपने कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रैंडन मैक्कुलम से कड़ी प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ा है. ब्रैंडन मैक्कुलम ने टेस्ट करियर के कुल 101 मैचों में 107 छक्के जड़े हैं, जबकि स्टोक्स ने महज 90 मैचों में इस रिकॉर्ड को तोड़ डाला है. 

टॉप-5 में शामिल हैं ये खिलाड़ी
वहीं, अगर टेस्ट मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप पांच खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें पहला नाम बेन स्टोक्स का और दूसरा ब्रैंडन मैक्कुलम का आता है तो तीसरा एडम गिलक्रिस्ट, चौथा क्रिस गेल और पांचवा जैक कालिस का आता है. 

बेन स्टोक्स- 109
ब्रैंडन मैक्कुलम- 107
एडम गिलक्रिस्ट- 100
क्रिस गेल- 98
जैक कालिस-  97

इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 5 विकेट
अगर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मकाबले की बात करें तो इस मैच के तीन दिन पूरे हो चुके हैं. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी खेल रही है. टीम ने तीसरा दिन खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 63 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. अभी न्यूज़ीलैंड को इस मैच को जीतने के लिए 331 रनों की दरकार है. वहीं, इंग्लैंड को इस मैच में जीत के लिए 5 विकेट चाहिए. 

इंग्लैंड ने किया पारी घोषित
बता दें कि मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. इसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 306 रन बनाए. फिर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 374 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 394 रनों का टारगेट दिया.

ये भी पढ़ेंः PCB अध्यक्ष का अजीबोगरीब बयान, कहा- आतंकी हमलों के बाद भी...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़