टिम ब्रेसनन ने लिया संन्यास, जानिए वर्ल्डकप ट्रॉफी से लेकर काउंटी क्रिकेट तक का सफर

36 वर्षीय खिलाड़ी अब अपने 20 साल के क्रिकेट करियर को समाप्त किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2022, 06:08 PM IST
  • यॉर्कशायर के लिए 2019 तक खेला काउंटी टूर्नामेंट
  • 21 साल क्रिकेट से जुड़े रहे ब्रेसनन
टिम ब्रेसनन ने लिया संन्यास, जानिए वर्ल्डकप ट्रॉफी से लेकर काउंटी क्रिकेट तक का सफर

नई दिल्ली: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टिम ब्रेसनन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. इस बारे में सोमवार को उनकी काउंटी टीम वारविकशायर ने जानकारी दी. 

जानिए ब्रेसनन का करियर

36 वर्षीय खिलाड़ी अब अपने 20 साल के क्रिकेट करियर को समाप्त किया है, जिसमें उन्होंने 23 टेस्ट सहित सभी प्रारूपों में 142 मौकों पर इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया.

ब्रेसनन इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया में 2010/11 एशेज और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2010 ट्रॉफी जीतने वाले सदस्य थे. 

21 साल क्रिकेट से जुड़े रहे ब्रेसनन

ब्रेसनन ने एक बयान में कहा कि यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन शीतकालीन प्रशिक्षण में लौटने के बाद मुझे लगता है कि यह सही समय है. मैंने अपने 21वें पेशेवर वर्ष की तैयारी के लिए पूरे ऑफ-सीजन में कड़ी मेहनत करना जारी रखा है. मुझे जिस खेल से प्यार है, उसके लिए मुझमें जो भूख और उत्साह है, वह मुझे कभी नहीं छोड़ेगा, लेकिन अब मैं अब संन्यास ले रहा हूं. 

यॉर्कशायर के लिए 2019 तक खेला काउंटी टूर्नामेंट

ब्रेसनन ने वारविकशायर में दो सीजन बिताने से पहले 2001 से 2019 तक यॉर्कशायर के अपने गृह काउंटी के लिए खेला, जिसका समापन पिछले साल आठवें काउंटी चैम्पियनशिप खिताब जीत से हुआ.

कुल मिलाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ब्रेसनन ने सात शतकों सहित 7,138 रन बनाए और 575 विकेट झटके, जिसमें नौ बार पांच विकेट शामिल थे.

ब्रेसनन ने कहा कि मैं हमेशा अपने करियर को बड़े गर्व के साथ देखूंगा. वारविकशायर और देश का प्रतिनिधित्व करना एक पूर्ण सम्मान की बात है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों के साथ और कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों के खिलाफ खेल पाउंगा. मैं इंग्लैंड और यॉर्कशायर का प्रतिनिधित्व करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली रहा हूं और वे यादें मुझे कभी नहीं छोड़ेगी. 

ये भी पढ़ें- एशेज में हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने चली थी ये चाल

क्रिकेट के वारविकशायर के निदेशक पॉल फारब्रेस ने कहा कि ब्रेसनन का करियर शानदार रहा और वह खेल के अद्भुत खिलाड़ी थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़