चौथे टी-20 में हार के बाद इंग्लैंड पर दोहरी मार, पूरी टीम पर लगा जुर्माना

 भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज 2-2 से बराबर है. गुरुवार को खेले गये चौथे टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम पर लगा जुर्माना भारत के खिलाफ हुए चौथे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण इंग्लिश टीम पर जुर्माना लगाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2021, 06:54 PM IST
  • इंग्लैंड की पूरी टीम पर लगा जुर्माना
  • निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंक सकी इंग्लैंड
चौथे टी-20 में हार के बाद इंग्लैंड पर दोहरी मार, पूरी टीम पर लगा जुर्माना

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज 2-2 से बराबर है. गुरुवार को खेले गये चौथे टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हरा दिया.

इंग्लैंड की टीम पर लगा जुर्माना

भारत के खिलाफ हुए चौथे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण इंग्लिश टीम पर जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. आईसीसी के मुताबिक इंग्लिश टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंक सकी इंग्लैंड की टीम

एमिरेट्स आईसीसी के एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने पाया कि इयोन मोर्गन की टीम निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंक सकी थी.

प्लेयर्स और प्लेयर सपोर्ट पर्सन के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा क्योंकि वे आवंटित समय में ओवर पूरे करने में विफल रहते हैं.

ये भी पढ़ें- 6 फीट 2 इंच के गेंदबाज को मिला टीम इंडिया में मौका, कर सकता है तूफान की रफ्तार से गेंदबाजी

मोर्गन ने प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. ऑन-फील्ड अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन, नितिन मेनन और थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने स्लो ओवर रेट को लेकर मैच रेफरी के सामने शिकायत की थी.

भारत ने चौथा टी20 मैच 8 रनों से जीतते हुए पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. सीरीज का अंतिम मैच मैच शनिवार को खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़