T20 विश्वकप के फाइनल में तो पहुंचेगा भारत लेकिन मिलेगी हार, पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किये जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर कंगारू टीम के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 07:54 AM IST
  • फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी मात
  • ऑस्ट्रेलिया के लिये इंग्लैंड से बड़ा खतरा है भारत
T20 विश्वकप के फाइनल में तो पहुंचेगा भारत लेकिन मिलेगी हार, पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किये जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर कंगारू टीम के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि इस साल के आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी, हालांकि कप्तान एरॉन फिंच के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को हराकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम करती हुई नजर आयेगी.

फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी मात

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था. पोंटिंग ने हाल के दिनों में बहुत सारी टी20 क्रिकेट लीग में शिरकत की है और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच के रूप में भी काम किया है, इतना ही नहीं वो पिछले पांच सालों से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के मुख्य कोच रहे हैं.

दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को करीब से और व्यक्तिगत रूप से देखने और उनका विश्लेषण करने के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने स्वीकार किया कि एक बड़ी आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए किस्मत की भी जरूरत होती है, लेकिन 47 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के जीतने की अधिक संभावना है.

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, 'मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में खेलने वाले दो टीमें होंगी और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया उन्हें हरा देगा. मौजूदा चैम्पियन के पास घरेलू परिस्थितियों का फायदा होगा.'

ऑस्ट्रेलिया के लिये इंग्लैंड से बड़ा खतरा है भारत

यह पूछे जाने पर कि मेगा इवेंट में ऑस्ट्रेलिया और भारत के लिए मुख्य खतरा कौन है, ऑस्ट्रेलियाई महान का मानना है कि इंग्लैंड के पास भी कई मैच विजेता हैं. पोंटिंग लंबे समय से ब्रेंडन मैकुलम के प्रशंसक रहे हैं और इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कीवी ने अब तक जो कुछ भी किया है, उससे वह बेहद प्रभावित हैं.

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे वास्तव में लगता है कि इंग्लैंड एक मजबूत सफेद गेंद वाली टीम है. यह भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम है, जो मेगा इवेंट में बेहतर कर सकती है.'

इसे भी पढ़ें- 10 साल बाद ICC के इस मेगा टूर्नामेंट को आयोजित करेगा भारत, 2025 के लिये मिली मेजबानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़