'अगर मैं चयनकर्ता होता तो उन्हेंं कभी नहीं चुनता', एशिया कप की टीम के 2 सेलेक्शन से खुश नहीं हैं पूर्व चीफ सेलेक्टर

यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जबकि श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंड बॉय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 03:19 PM IST
  • इस खिलाड़ी को मौका नहीं देने पर भड़के श्रीकांत
  • मैं होता तो उसे कभी नहीं करता शामिल
'अगर मैं चयनकर्ता होता तो उन्हेंं कभी नहीं चुनता', एशिया कप की टीम के 2 सेलेक्शन से खुश नहीं हैं पूर्व चीफ सेलेक्टर

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जबकि श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंड बॉय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है. इस टीम में जहां विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो रही है तो वहीं पर चोट के चलते तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल हो गये हैं.

इस खिलाड़ी को मौका नहीं देने पर भड़के श्रीकांत

ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एशिया कप के लिये गेंदबाजी का नेतृत्व कर सकते हैं, हालांकि भारतीय चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी को न शामिल कर सभी को दिल तोड़ दिया है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णमचारी श्रीकांत ने भी एशिया कप के टीम सेलेक्शन पर नाराजगी जताते हुए बड़ा बयान दे दिया है.

स्टार स्पोर्टस के शो फॉलो द ब्लूज में बात करते श्रीकांत ने कहा,'मेरी टीम में मोहम्मद शमी हर हाल में होते, अगर मैं चयन समिति का चेयरमैन होता तो मुझे लगता है कि शमी का नाम वहां पर जरूर होता. मैं रवि बिश्नोई के साथ नहीं गया होता लेकिन मुझे लगता है कि अक्षर पटेल टीम में जगह बनाने के लिये अच्छे दावेदार हैं. यह अक्षर पटेल और आर अश्विन के बीच अच्छा मुकाबला होता.'

मैं होता तो उसे कभी नहीं करता शामिल

गौरतलब है कि यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप के बाद से मोहम्मद शमी लगातार भारत की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं, हालांकि उनका आईपीएल गुजरात टाइटंस के साथ काफी शानदार गुजरा था और वो टीम को खिताब जिताने में काफी अहम साबित हुए थे. किदांबी का मानना है कि अगर वो चयनकर्ता होते तो बिश्नोई की जगह एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज के साथ जाता.

उन्होंने कहा,'मुझे लगता है कि टीम काफी अच्छी है लेकिन हमें कम से कम एक मीडियम पेसर की और जरूरत है. हम सिर्फ एक मीडियम पेसर के साथ जा रहे हैं जबकि कलाई के दो स्पिनर काफी हैं. मुझे अक्षर पटेल के लिये बुरा लग रहा है क्योंकि वो एशिया कप नहीं खेल पायेंगे. दीपक हुड्डा को लेकर मैं खुश हूं क्योंकि वो गेंदबाजी कर सकते हैं और तेजी से रन बनाने की उनकी काबिलियत टीम के लिये उन्हें अहम बनाती है.'

गौरतलब है कि एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से दुबई के मैदान पर होगा जबकि भारत अपने कैंपेन का आगाज 18 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

एशिया कप के लिये भारतीय टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

इसे भी पढ़ें- वो भारतीय खिलाड़ी जिनके करियर को चयनकर्ताओं ने किया तबाह, वक्त से पहले टूट गये सपने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़