FIFA World Cup 2022: कतर में हुआ एक और उलटफेर, साउथ कोरिया ने उरुग्वे को जीत से रोका

FIFA World Cup 2022: कतर में जारी फीफा विश्वकप 2022 के आगाज का अभी पहला ही हफ्ता है और हमें अभी से कई सारे उलटफेर देखने को मिल रहे हैं, जिसमें अर्जेंटीना और जर्मनी के बाद अब उरुग्वे की टीम को भी बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 07:01 AM IST
  • अर्जेंटीना, जर्मनी के बाद अब उरुग्वे के लिये पलटा मैच
  • अब रोनाल्डो की टीम से भिड़ेगी उरुग्वे
FIFA World Cup 2022: कतर में हुआ एक और उलटफेर, साउथ कोरिया ने उरुग्वे को जीत से रोका

FIFA World Cup 2022: कतर में जारी फीफा विश्वकप 2022 के आगाज का अभी पहला ही हफ्ता है और हमें अभी से कई सारे उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. खिताब जीतने की एक और प्रबल दावेदार टीम फीफा विश्व कप के शुरूआती चरण में प्रभावित करने में नाकाम रही है. गुरुवार को साउथ अमेरिका की मजबूत टीम उरुग्वे को ग्रुप एच मैच में साउथ कोरिया ने जीत हासिल करने से रोका और मैच को गोलरहित ड्रॉ पर खत्म किया.

अर्जेंटीना, जर्मनी के बाद अब उरुग्वे के लिये पलटा मैच

एजुकेशन सिटी स्टेडियम में इस मुकाबले के ड्रॉ रहने से एक बार फिर शुरूआती मुकाबलों में प्रबल दावेदार टीम उम्मीद के मुताबिक नतीजा नहीं हासिल कर पायी. अर्जेंटीना और जर्मनी को अपने शुरूआती मैचों में बड़े उलफटेर का सामना करना पड़ा था. साउथ कोरिया की टीम पूरे मैच में अपने से अनुभवी उरुग्वे टीम के खिलाफ गोल करने के करीब पहुंचती दिखी. टीम के फॉरवर्ड सोन हेयुंग मिन अपनी बायीं आंख के चोटिल ‘सॉकेट’ को बचाने के लिये मास्क पहने थे. 

पोस्ट से टकरा कर रुके गोल

साउथ कोरियाई खिलाड़ी मैच के दौरान काफी फुर्ती से भरे थे और मैच शुरू होते ही गोल करने की कोशिश में दिखे. साउथ कोरिया के कुछ प्रशंसक सोन के साथ मजबूती दिखाने के लिये ‘बैटमैन’ की तरह का मास्क पहने थे. हालांकि मैच के दौरान गोल करने के कुछ ही बेहतरीन मौके बने जिसमें उरुग्वे को सबसे अच्छा मौका 43वें मिनट में डिएगो गोडिन के जरिये और 89वें मिनट में फेडेरिको वालवर्डे की बदौलत मिला. गोडिन का शानदार हेडर शॉट गोल की तरफ पहुंचा लेकिन यह बायें पोस्ट से टकरा गया. वहीं वालवर्डें का लंबी रेंज का ताकतवर शॉट भी बायीं पोस्ट से टकरा गया.

अब रोनाल्डो की टीम से भिड़ेगी उरुग्वे

उरुग्वे की टीम ग्रुप एच में अब पुर्तगाल से भिड़ेगी जबकि साउथ कोरिया का सामना घाना से होगा. साउथ कोरिया ने मैच शुरू होते ही आक्रामक रवैया अपनाया और जैसे ही सोन गेंद के पास पहुंचते हर बार दर्शक उत्साहित हो जाते. हालांकि वह पहले हाफ में ही एक बार ही खतरनाक प्रयास कर पाये. साउथ कोरियाई टीम उरुग्वे की तुलना में मैदान में काफी फुर्तीली रही लेकिन विपक्षी टीम के लिये खतरनाक नहीं दिखी. टीम को सर्वश्रेष्ठ मौका 34वें मिनट में मिला जब हवांग उई जो का करीबी रेंज का प्रयास क्रॉसबार के ऊपर से चला गया. 

पूरे मैच में दिखा डिफेंस का दम

दूसरे हाफ में उरुग्वे की टीम ने गेंद पर अधिक नियंत्रण करना शुरू किया लेकिन वह हमेशा ही सर्तक दिखी और इतने अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद पहल करने में पीछे रही. दूसरे हाफ में मार्टिन सासेरेस को मैच का पहला पीला कार्ड दिखाया गया. उरुग्वे के कोच डिएगो अलोंसो ने 64वें मिनट में लुई सुआरेज की जगह एडिनसन कवानी को भेजा. हालांकि मैच में जोश की कमी दिखायी दी और ऐसा वालवर्डे के अंतिम मिनट में प्रयास के पोस्ट के टकराने तक रहा. पर दोनों टीमों के शानदार रक्षण के हिसाब से नतीजा बराबरी का रहा. 

इसे भी पढ़ें- FiFA World Cup 2022: रोनाल्डो ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, पुर्तगाल ने घाना को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़