FIFA World Cup: इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया मोरक्को, फैंस कह रहे असली चैंपियन

मोरक्को ने सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया था. वह विश्वकप के अंतिम चार में जगह बनाने वाली अफ्रीका महाद्वीप और अरब देशों में पहली टीम है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2022, 07:06 PM IST
  • पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा मोरक्को
  • फैंस की नजरों में चैंपियन है मोरक्को
FIFA World Cup: इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया मोरक्को, फैंस कह रहे असली चैंपियन

नई दिल्ली: मोरक्को की तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में क्रोएशिया से 2-1 की हार से प्रशंसक भले ही थोड़ा निराश हैं लेकिन उनकी नजर में अफ्रीका महाद्वीप कि यह टीम किसी चैंपियन से कम नहीं है. 

पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा मोरक्को

मोरक्को ने सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया था. वह विश्वकप के अंतिम चार में जगह बनाने वाली अफ्रीका महाद्वीप और अरब देशों में पहली टीम है. प्रशंसकों को उम्मीद थी कि मोरक्को अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखकर छुपा रुस्तम निकलेगा और चैंपियन बनने में सफल रहेगा. 

उनकी उम्मीदों पर सेमीफाइनल में फ्रांस ने पानी फेरा लेकिन इसके बावजूद प्रशंसक निराश नहीं हुए थे क्योंकि उन्हें आशा थी कि मोरक्को तीसरे स्थान के मैच में क्रोएशिया को हराने में सफल रहेगा. 

फैंस की नजरों में चैंपियन है मोरक्को

क्रोएशिया से हार के बाद मोरक्को की राजधानी में प्रशंसक निराश थे लेकिन उन्हें गर्व था कि उनकी टीम इतिहास रखने में सफल रही. 

रबात में एक प्रशंसक सोउकाइना मकोइ ने कहा कि वह हमारी नजर में अब भी चैंपियन है. एक अन्य प्रशंसक अली हचीमी के चेहरे पर निराशा के साथ खुशी के भाव भी स्पष्ट नजर आ रहे थे. 

उन्होंने कहा,‘‘ हमारी टीम विश्व की चोटी की चार टीमों में शामिल है. अच्छा होता कि हमारी टीम तीसरे नंबर पर रहती क्योंकि खिलाड़ी इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इसके हकदार थे.’’

ये भी पढ़ें- रिषभ पंत की विकेट कीपिंग पर बोले कार्तिक, कहा- गुरु तो धोनी को मानते हैं..

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़