IPL 2023 की नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस ने किया दो खिलाड़ियों को ट्रेड, कोलकाता ने इन प्लेयर्स को किया शामिल

Gujarat Titans Retention list IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 15वें सीजन में डेब्यू कर खिताब अपने नाम करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने बड़ा ऐलान किया है. आईपीएल 2023 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी से पहले 15 नवंबर तक का ट्रेडिंग विंडो दिया गया है जिसके बाद सभी टीमों को अपने प्लेयर्स की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी करनी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 02:29 PM IST
  • केकेआर ने इन दो खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल
  • केकेआर से पहले भी खेल चुके हैं फर्ग्यूसन
IPL 2023 की नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस ने किया दो खिलाड़ियों को ट्रेड, कोलकाता ने इन प्लेयर्स को किया शामिल

Gujarat Titans Retention list IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 15वें सीजन में डेब्यू कर खिताब अपने नाम करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने बड़ा ऐलान किया है. आईपीएल 2023 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी से पहले 15 नवंबर तक का ट्रेडिंग विंडो दिया गया है जिसके बाद सभी टीमों को अपने प्लेयर्स की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी करनी है. इससे पहले गुजरात टाइटंस की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ट्रेड किया है और 2 खिलाड़ियों को अपने खेमे से केकेआर को सौंप दिया है.

केकेआर ने इन दो खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

गुजरात टाइटंस की टीम ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को ‘ट्रेड’ (खिलाड़ियों का आदान प्रदान) के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को सौंप दिया है. गुजरात टाइटंस ने लॉकी फर्ग्यूसन को इस साल के शुरू में हुई आईपीएल की नीलामी में 10 करोड़ रूपये में खरीदा था. उल्लेखनयी है कि यह आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले मिली ट्रेड विंडो की डेडलाइन की दूसरी आधिकारिक ट्रेड है. इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने आरसीबी से जेसन बेहरनडार्फ को 50 लाख रुपये में ट्रेड किया था.

केकेआर से पहले भी खेल चुके हैं फर्ग्यूसन

बीसीसीआई ने इसको लेकर एक आधिकारिक बयान जारी कर रहा कि कीवी टीम के तेज गेंदबजा लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने ट्रेड कर लिया है. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने टीम के लिये 13 मैच खेले और 12 विकेट हासिल किये जिसमें एक बार चार विकेट झटकना भी शामिल है. रिलीज में आगे कहा गया है कि केकेआर की टीम ने अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज को भी गुजरात की टीम से ट्रेड किया है जिन्हें इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह टीम से जोड़ा गया था लेकिन यह 20 साल का खिलाड़ी पिछले सत्र में एक भी मैच नहीं खेल पाया था.

रहमनुल्लाह गुरबाज को भी किया है केकेआर से ट्रेड

गौरतलब है कि फर्ग्यूसन का नाम उन गेंदबाजों में शुमार है जो कि आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंट के रफ्तार से ज्यादा से गेंद फेंक रहे थे और सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर भी बने थे. फर्ग्यूसन पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलने से पहले 2017 से 2021 तक दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनधित्व कर चुके हैं. 

आपको बता दें कि लॉकी फर्ग्यूसन पिछले सीजन सिर्फ 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे थे लेकिन मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ की बड़ी कीमत के साथ गुजरात टाइटंस के खेमे से जुड़े. वहीं रहमनुल्लाह गुरबाज को जेसन रॉय के नाम वापस लेने के बाद 50 लाख की बेस प्राइस में टीम में जोड़ा गया. सभी टीमों के लिये ट्रेडिंग विंडो का आखिरी दिन 15 नवंबर रखा गया है, जबकि मिनी ऑक्शन का आयोजन कोच्चि में 23 दिसंबर को कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- माइकल वॉन ने मौजूदा टीम इंडिया को बताया 'सबसे घटिया', सचिन तेंदुलकर के जवाब ने बंद कर दी बोलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़