माइकल वॉन ने मौजूदा टीम इंडिया को बताया 'सबसे घटिया', सचिन तेंदुलकर के जवाब ने बंद कर दी बोलती

सचिन तेंदुलकर ने मीडिया संगठनों को भेजे वीडियो में कहा कि मुझे पता है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार निराशाजनक थी. मेरा भी यही मानना है. हम भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतक हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 08:19 PM IST
  • मौजूदा टीम इंडिया सबसे खराब- माइकल वॉन
  • उतार चढ़ाव आते रहते हैं- सचिन तेंदुलकर
माइकल वॉन ने मौजूदा टीम इंडिया को बताया 'सबसे घटिया', सचिन तेंदुलकर के जवाब ने बंद कर दी बोलती

नई दिल्ली: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को कहा कि इंग्लैंड के हाथों टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार से वह काफी निराश हैं लेकिन उन्होंने आलोचकों से टीम का आकलन एक हार के आधार पर नहीं करने का आग्रह किया. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को दस विकेट से हराया. 

सचिन तेंदुलकर ने मीडिया संगठनों को भेजे वीडियो में कहा कि मुझे पता है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार निराशाजनक थी. मेरा भी यही मानना है. हम भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतक हैं. उन्होंने आगे कहा कि लेकिन अपनी टीम का आकलन इस प्रदर्शन के आधार पर नहीं करें. हम दुनिया की नंबर एक टी20 टीम भी रहे हैं. नंबर वन पर रातोंरात नहीं पहुंचा जाता. इसके लिये लंबे समय तक अच्छी क्रिकेट खेलनी होती है जो इस टीम ने खेली है.

मौजूदा टीम इंडिया सबसे खराब- माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम को अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने में इतिहास की सबसे खराब सीमित ओवरों की टीम बताया क्योंकि भारत ने 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है. 

तेंदुलकर ने कहा कि एडीलेड पर 168 रन अच्छा स्कोर नहीं था. उस मैदान पर बाउंड्री बहुत छोटी है, लिहाजा 190 के आसपास रन बनने चाहिये थे. हमारे गेंदबाज भी विकेट नहीं ले सके.’’ 

उतार चढ़ाव आते रहते हैं- सचिन

पूर्व कप्तान ने टीम का समर्थन करते हुए कहा कि हार और जीत खेल का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा,‘‘मैं यह नहीं कह रहा कि इस तरह का प्रदर्शन ठीक है. खिलाड़ी नाकाम होने के लिये नहीं उतरते. वे हमेशा जीतने के लिये खेलते हैं लेकिन रोज ऐसा नहीं होता. खेल में उतार चढाव आते रहते हैं. हम हमेशा नहीं जीत सकते.’’

ये भी पढ़ें- ICC में जय शाह को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दुनिया फिर देखेगी BCCI का जलवा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़