टीम इंडिया कैसे जीतेगी वर्ल्डकप 2023, गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

गांगुली ने कहा ,‘‘आप हर समय विश्व कप नहीं जीत सकते . बुरा समय भी आता है. उन्होंने कहा ,भारतीय टीम को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी . ऐसा करने पर वे जीत सकते हैं .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2023, 06:51 PM IST
  • जानिए क्या बोले गांगुली
  • कहा- भारत के पास मौका
टीम इंडिया कैसे जीतेगी वर्ल्डकप 2023, गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः  भारतीय टीम 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है और उन्होंने कहा कि अपनी मेजबानी में होने वाले विश्व कप में भारत को जिताने का दारोमदार बल्लेबाजों पर रहेगा . भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी . 

सौरव गांगुली ने जताई उम्मीद
2013 के बाद से भारत आईसीसी टूर्नामेंटों में सेमीफाइनल और फाइनल समेत आठ नॉकआउट मैच खेल चुका है लेकिन खिताब नहीं जीता. गांगुली ने कहा ,‘‘आप हर समय विश्व कप नहीं जीत सकते . बुरा समय भी आता है. उन्होंने कहा ,भारतीय टीम को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी . ऐसा करने पर वे जीत सकते हैं .

एशियाकप की टीम पर क्या बोले
भारत ने एशिया कप के लिये 17 सदस्यीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को नहीं चुना है . इस बारे में गांगुली ने कहा , उन्होंने चहल की बजाय अक्षर पटेल को उसकी बल्लेबाजी की वजह से चुना . मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला है . किसी के चोटिल होने पर चहल अभी भी टीम में आ सकता है.

यह 17 सदस्यीय टीम है तो दो को वैसे भी बाहर जाना होगा . भारत और पाकिस्तान का सामना एशिया कप में दो सितंबर को होगा . गांगुली ने कहा ,‘‘ पाकिस्तानी टीम बहुत अच्छी है . उनके पास नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ जैसे उम्दा गेंदबाज हैं . भारतीय टीम भी मजबूत है और यह निर्भर करता है कि मैच के दिन टीमें कैसा खेलती हैं,इस पर काफी कुछ होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़