T20 WC के लिए स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान, जानिए कौन बना कप्तान

अनुभवी बल्लेबाज रिची बेरिंगटन को स्कॉटलैंड ने आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कप्तान के रुप में नियुक्त किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 05:36 PM IST
  • मैट क्रॉस बने टीम के उपकप्तान
  • 17 अक्टूबर को अभियान का आगाज करेगा स्कॉटलैंड
T20 WC के लिए स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान, जानिए कौन बना कप्तान

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप के घोषणा के बाद सभी देशों की टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. ज्यादातर टीमें अपनी 15 सदस्यीय दल का भी ऐलान कर चुकी हैं. इस बीच स्कॉटलैंड ने अपनी टीम का ऐलान किया और चौंकाते हुए रिची बेरिंगटन को कप्तान नियुक्त किया है. 

मैट क्रॉस बने टीम के उपकप्तान

इसी बीच अनुभवी बल्लेबाज रिची बेरिंगटन को स्कॉटलैंड ने आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कप्तान के रुप में नियुक्त किया है. वहीं मैट क्रॉस टीम में उपकप्तान और विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे.

15 सदस्यीय टीम की श्रेणी में लेग स्पिनर व आलराउंडर क्रिस ग्रीव्स भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड में डेब्यू किया था और पहले दौर में ही बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 45 रन की शानदार पारी खेलकर फैंस के बिच अपनी सुर्खियां बटोरी थी. 

टीम में अनकैप्ड ब्रैंडन मैकमुलेन भी शामिल हैं जिन्होंने घरेलू श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन कर काफी  प्रभावित  किया था और ए टीम के वास्तविक आलराउंडर के रूप में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाया था. वह टीम को किसी भी भूमिका में योगदान देंगे. बल्ले से बेरिंगटन और क्रॉस के अलावा जॉर्ज मुन्से और कैलम मैकलियोड भी अहम भूमिका निभाएंगे.

17 अक्टूबर को अभियान का आगाज करेगा स्कॉटलैंड

मुख्य कोच शेन बर्गर ने कहा, "हम टी20 विश्व कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा करने के लिए बहुत खुश और उत्साहित हैं. हमने 15 खिलाड़ियों का चयन किया है जो हमें विश्वास है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे." टी 20 विश्व कप 2022 में उनका पहला मैच 17 अक्टूबर को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा, इसके बाद सप्ताह में बाद में उसी स्थान पर आयरलैंड और जिम्बाब्वे से भिड़ेंगे.

टी20 वर्ल्डकप में स्कॉटलैंड की पूरी टीम

रिचर्ड बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, माइकल लेस्क, ब्रैडली व्हील, क्रिस सोल, क्रिस ग्रीव्स, सफ्यान शरीफ, जोश डेवी, मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, हमजा ताहिर, मार्क वाट, ब्रैंडन मैकमुलेन, माइकल जोन्स और क्रेग वालेस.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पूर्व जज की देखरेख में होगा IOA का संविधान संशोधन और चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़