IND vs AUS 2022: अगर नहीं सुधारी ये 3 चीजें तो सीरीज हार जाएगा भारत, नागपुर में होगी अग्नि परीक्षा

India vs Australia 2022, 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाना है. इस मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी तो वहीं पर भारतीय टीम के लिये सीरीज को जिंदा रखने और जीत हासिल करने के लिये हर मैच में सिर्फ जीत की दरकार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2022, 04:26 PM IST
  • फील्डिंग के स्तर में लाना होगा सुधारा
  • युजवेंद्र चहल के फ्लॉप शो का ढूंढना होगा विकल्प
IND vs AUS 2022: अगर नहीं सुधारी ये 3 चीजें तो सीरीज हार जाएगा भारत, नागपुर में होगी अग्नि परीक्षा

India vs Australia 2022, 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाना है. इस मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी तो वहीं पर भारतीय टीम के लिये सीरीज को जिंदा रखने और जीत हासिल करने के लिये हर मैच में सिर्फ जीत की दरकार है. यूं तो इस मैच पर बारिश की मार पड़ती नजर आ रही है लेकिन इसके बावजूद अगर मैच का आयोजन हो पाता है तो भारतीय टीम को मोहाली में की गई गलतियों से बचना होगा.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उनके खिलाड़ियों के लिये ये मैच काफी अहम साबित होने वाला है, लेकिन उसे अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिये मोहाली में की गई उन 3 गलतियों से बचना होगा जिसने उसकी लुटिया डुबोई थी. अगर भारतीय टीम ने उन गलतियों पर काम नहीं किया तो उसके लिये सीरीज में हार तय हो जाएगी.

फील्डिंग के स्तर में लाना होगा सुधारा

मोहाली के मैदान पर खेले गये पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी लचर फील्डिंग रही, जिसमें उसने 3 कैच टपकाये. भारतीय टीम ने ये कैच भी उस समय टपकाये जब उसे विकेट की सबसे ज्यादा दरकार थी. मैच के आखिरी लम्हों में उठे ये कैच काफी निर्णायक साबित हुए और भारतीय टीम 208 रन बनाकर भी हार गई. अगर भारतीय टीम को नागपुर टी20 में जीत हासिल करनी है तो उसे अपने फील्डिंग के स्तर को सुधारना होगा.

युजवेंद्र चहल के फ्लॉप शो का ढूंढना होगा विकल्प

भारतीय टीम के लिये उसकी स्पिन गेंदबाजी काफी सवाल खड़ा कर रही है, खासतौर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन. युजवेंद्र चहल की बात करें तो वो एशिया कप में भी अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे थे और मोहाली टी20 में भी उनका प्रदर्शन औसत से नीचे रहा था. चहल पिछले कुछ समय में विकेट निकाल पाने में नाकाम रहे हैं तो वहीं पर बीच के ओवर्स में जमकर रन लुटा रहे हैं. भारत को अगर सीरीज में वापसी करनी है तो उसे चहल के विकल्प पर गंभीर तरीके से विचार करना होगा.

डेथ ओवर्स के रनों पर लगानी होगी रोक

एशिया कप में खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार भारतीय टीम फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई. इसका सबसे बड़ा कारण डेथ ओवर्स में उसकी खराब गेंदबाजी रही. एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ डेथ ओवर्स में हार का सामना करना पड़ा. मोहाली में भी भारतीय टीम को आखिरी ओवर्स में ही हार का सामना करना पड़ा, जहां पर उसके आखिरी 3 ओवर्स में बचाने के लिये काफी रन थे लेकिन भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर तीनों ही मैचों में निर्णायक साबित हुआ है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को डेथ ओवर्स की गेंदबाजी में बहते हुए रनों पर लगाम लगाने के लिये कोई तरीका खोजना होगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2022: नागपुर टी20 पर मंडरा रहे खतरे के बादल, अगर हुई बारिश तो जानें कैसे निकलेगा नतीजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़