IND vs AUS: विराट ने सिखाया कैसे खेली जाती हैं बड़ी पारियां, एलेक्स कैरी ने खोला बड़ा राज

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है जो कि सीरीज का पहला मैच है जो कि अपने तय समय 5 दिन के अंदर ही खत्म होता नजर आ रहा है. इससे पहले खेले गये सीरीज के तीनों मैच महज 3 दिन के अंदर ही समाप्त हो गये थे.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 13, 2023, 07:42 AM IST
  • कोहली ने सिखाया कैसे करनी है बल्लेबाजी
  • कैरी ने माना ऑस्ट्रेलिया के लिये जीत मुश्किल
IND vs AUS: विराट ने सिखाया कैसे खेली जाती हैं बड़ी पारियां, एलेक्स कैरी ने खोला बड़ा राज

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है जो कि सीरीज का पहला मैच है जो कि अपने तय समय 5 दिन के अंदर ही खत्म होता नजर आ रहा है. इससे पहले खेले गये सीरीज के तीनों मैच महज 3 दिन के अंदर ही समाप्त हो गये थे.

कोहली की पारी के फैन बने एलेक्स कैरी

वहीं पर चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम ने पहली पारी में 91 रनों की बढ़त हासिल की जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 रन बना चुकी है. भारतीय टीम के लिये इस मैच में उसके दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने करियर का 75वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया और टेस्ट क्रिकेट में 1205 दिन से चले आ रहे सूखे को भी खत्म किया.

कोहली की इस पारी के दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज फैन हो गये हैं जिसमें एक नाम ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी का भी है.

कोहली ने सिखाया कैसे करनी है बल्लेबाजी

एलेक्स कैरी ने रविवार के दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि विराट कोहली उनमें से नहीं हैं जो बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच पर ‘बड़ा शतक’  बनाने का मौका गंवाएंगे और चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने दिखाया कि इस काम को कैसे करना है.

उन्होंने कहा, ‘ उनकी पारी देख कर कोई आश्चर्य नहीं हुआ. उन्हें बल्लेबाजी के लिए आसन पिच मिली और उन्होंने बड़ा स्कोर बनाया. उन्होंने वास्तव में दिखाया कि इस तरह की परिस्थितियों में कैसे खेलना है. उन्होंने हमें आउट करने का कोई मौका नहीं दिया.’

कैरी ने माना ऑस्ट्रेलिया के लिये जीत मुश्किल

कोहली ने भारतीय टीम की पहली पारी में 571 रन जिसमें से 186 रन विराट ने बनाए. कैरी ने हालांकि घुमा-फिराकर यह मान लिया कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के जीतने की संभावना लगभग ना के बराबर है. बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला की इस आखिरी टेस्ट को ड्रॉ करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को सोमवार को दो सत्र तक अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी.

कैरी ने आगे कहा, ‘ हमें पता था कि विराट को गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा. हम जितना संभव था उतना उन्हें रन बनाने से रोकने की कोशिश कर रहे थे. निश्चित रूप से यह (जीत दर्ज करना) एक बड़ी चुनौती होने जा रही है, हम दिन के पहले घंटे पर काफी ध्यान देंगे और फिर  देखेंगे कि यह संभावना बन रही है.’

इसे भी पढ़ें- FIH Pro League 2023: हरमनप्रीत की हैट्रिक से जीता भारत, आखिरी मिनट के रोमांच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़