Ind vs Ban Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट से पहले बड़ा झटका, स्टार प्लेयर टीम से बाहर

Ind vs Ban Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बांग्लादेश को झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में वह भारत दौरे पर नहीं आएंगे. उनकी जगह बांग्लादेश ने अनकैप्ड प्लेयर जाकेर अली अनिक को स्क्वाड में रखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2024, 02:49 PM IST
  • सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं शरीफुल
  • 3 टी20 मैचों की सीरीज भी होगी आयोजित
Ind vs Ban Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट से पहले बड़ा झटका, स्टार प्लेयर टीम से बाहर

नई दिल्लीः Ind vs Ban Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. इससे पहले बांग्लादेश को तगड़ा झटका लगा है. चोटिल तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम बांग्लादेश की टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह बांग्लादेश ने अनकैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज जाकेर अली अनिक को अपनी 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है.

शरीफुल इस्लाम को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के पहले टेस्ट के दौरान कमर में चोट लग गई थी, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे. बांग्लादेश ने इस मुकाबले में 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. वह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल सके थे.

सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं शरीफुल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में बताया, 'बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम अभी भी कमर की चोट से उबर रहे हैं और सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे. पाकिस्तान में बांग्लादेश की टेस्ट सीरीज जीत के हीरो तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा ने खालिद अहमद के साथ तेज गेंदबाजी लाइन-अप में अपनी जगह बरकरार रखी है.'

बांग्लादेश के टीम चेन्नई टेस्ट खेलने के लिए 15 सितंबर को चेन्नई में पहुंचेगी. पहला टेस्ट 19 सितंबर से होगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा. ये दोनों टेस्ट मैच मौजूदा 2023-2025 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप साइकल का हिस्सा हैं, जहां भारत तालिका में शीर्ष पर है जबकि बांग्लादेश चौथे स्थान पर है.

तीन टी20 मैचों की सीरीज भी होगी आयोजित

दो टेस्ट मैचों के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसमें पहला टी20 ग्वालियर में 6 अक्तूबर को होगा. दूसरा टी20 दिल्ली में 9 अक्तूबर को खेला जाएगा जबकि तीसरा टी20 मैच हैदराबाद में 12 अक्तूबर को होगा. पिछली बार बांग्लादेश ने साल 2019 में भारत का दौरा किया था, तब मेहमान टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से हार गई थे. वहीं टेस्ट सीरीज में भी उसे 2-0 से हार मिली थी.

बांग्लादेश टेस्ट टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद , तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जाकेर अली अनिक.

भारत टेस्ट टीमः रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

यह भी पढ़िएः UAE Women vs Namibia Women: यूएई ने खड़ा किया विशाल स्कोर, क्या नामीबिया जीत पाएगी ये मैच, जानें- प्रेडिक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़