Ind va Ban: बारिश नहीं हुई, फिर भी तीसरे दिन का खेल रद्द, अंपायरों ने क्यों लिया ये फैसला

Ind vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल रविवार को मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया है. हालांकि, तीसरे दिन सुबह से ही बारिश नहीं हुई लेकिन मैदान के कई हिस्से गीले होने के कारण अंपायरों ने खेल रद्द करने का फैसला लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2024, 02:55 PM IST
  • मैदान पर दो पैच नहीं सूख सके
  • बांग्लादेश पहले कर रहा बल्लेबाजी
Ind va Ban: बारिश नहीं हुई, फिर भी तीसरे दिन का खेल रद्द, अंपायरों ने क्यों लिया ये फैसला

नई दिल्लीः Ind vs Ban 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल रविवार को मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया है. हालांकि, तीसरे दिन सुबह से ही बारिश नहीं हुई लेकिन मैदान के कई हिस्से गीले होने के कारण अंपायरों ने खेल रद्द करने का फैसला लिया.

मैदानी अंपायरों ने सुबह 10 बजे, दोपहर 12 बजे और 2 बजे मैदान का निरीक्षण किया. लेकिन अंत में दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया. उम्मीद की जा रही है कि चौथे दिन सोमवार को खेल समय पर शुरू हो पाएगा.

मैदान पर दो पैच नहीं सूख सके

बांग्लादेश ने पहले दिन तीन विकेट पर 107 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद से बारिश के कहर के चलते खेल संभव नहीं पाया. तीसरे दिन सुबह बारिश की एक भी बूंद नहीं बरसी और 9:30 बजे तक मैदान से सारे कवर हटा दिए गए थे लेकिन मैदान पर दो गीले पैच परेशानी का सबब बने रहे.

रिपोर्ट्स की मानें तो मैदान सुखाने के लिए 3 सुपर सॉपर और 100 कर्मचारी काम पर लगे थे लेकिन इसके बाद भी मैदान नहीं सूख सका.

एक पैच गेंदबाजी रन-अप के पास था जबकि दूसरा बाहरी मैदान में था जिन्हें सुखाया नहीं जा सका. दिन का खेल रद्द होने से ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारी संख्या में पहुंचे दर्शकों को काफी निराशा हुई. मैच में अब बस दो दिन बचे हुए हैं और केवल 35 ओवर का खेल हो पाया है.

बांग्लादेश पहले कर रहा बल्लेबाजी

इससे पूर्व पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बादल छाए रहने और सतह में संभावित नमी के कारण गेंदबाजी करने का विकल्प चुना था, जो शुरुआती मूवमेंट से सही साबित हुआ. हालांकि, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे, लेकिन आकाश दीप ने दो विकेट लेकर भारत को राहत दिलाई. बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक और नजमुल शांतो ने मजबूत पारी खेली, लेकिन शांतो को रविचंद्रन अश्विन ने आउट कर दिया.

शांतो ने 57 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. बारिश के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब मोमिनुल हक 81 गेंदों में 7 चौके के सहारे 40 रन और मुशफिकुर रहीम 13 गेंदों में 6 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत की तरफ से आकाश दीप ने 34 रन पर 2 विकेट और अश्विन ने 22 रन पर 1 विकेट लिया है.

यह भी पढ़िएः IPL में आ गया सबसे सख्त नियम, खिलाड़ियों पर सीधे लगेगा 2 साल का बैन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़