IND vs NZ: Sanju Samson को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, कप्तान शिखर धवन ने दी ये सफाई

IND vs NZ: ऑकलैंड में शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के पहले मैच में 36 रनों की शानदार पारी के बावजूद, बल्लेबाज संजू सैमसन को रविवार को दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह दीपक हुड्डा और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 04:45 PM IST
  • IND vs NZ: कप्तान शिखर धवन ने किया ये खुलासा
  • आखिरी मुकाबले में इस चीज पर रहेगा ध्यान
IND vs NZ: Sanju Samson को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, कप्तान शिखर धवन ने दी ये सफाई

हैमिल्टन: ऑकलैंड में शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के पहले मैच में 36 रनों की शानदार पारी के बावजूद, बल्लेबाज संजू सैमसन को रविवार को दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह दीपक हुड्डा और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया. सैमसन को मौका ना देने के फैसले पर सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की भारी आलोचना हुई, जो इस बात से नाराज थे कि उन्हें प्रारूप में पूरी तरह से मौका नहीं दिया जा रहा है.

कप्तान शिखर धवन ने किया ये खुलासा

अब मैच रद्द होने के बाद कप्तान शिखर धवन ने खुलासा किया कि सैमसन की जगह हुड्डा को क्यों लिया गया. हम चाहते थे कि छठा गेंदबाज आए, इसलिए हम संजू सैमसन के स्थान पर दीपक हुड्डा को लाए. हम दीपक चाहर को भी इस श्रृंखला में भी आजमाना चाहते थे और टीम में एक और स्विंग गेंदबाज लाना चाहते थे, जो विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर सके."

धवन ने शुभमन गिल की प्रशंसा की, जिन्होंने रविवार को दूसरे वनडे में 12.5 ओवर के खेल में अद्भुत शॉट्स लगाने के साथ 42 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए. उन्होंने कहा, "सभी सीनियर खिलाड़ी अभी आराम कर रहे हैं और सभी युवाओं को मौका दिया जा रहा है. यह पहले से ही बेहतर कर रहे हैं. हम उनके बारे में काफी आश्वस्त हैं और इन सभी युवा खिलाड़ियों ने पिछली सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था."

उन्होंने कहा, यह रोमांचक है कि यह मुझे इतने युवा खिलाड़ियों के बीच खेलने का मौका मिल रहा है. मुझे कहना होगा कि वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड में आने और खेलने के लिए यह सिर्फ एक अच्छा प्रदर्शन है.

आखिरी मुकाबले में इस चीज पर रहेगा ध्यान

धवन ने स्वीकार किया कि हैमिल्टन में पिच की प्रकृति से हैरान हैं, जिस पर गिल और सूर्यकुमार यादव अद्भुत शॉट खेलने में कामयाब रहे. उन्होंने आगे कहा, यहां की पिच बहुत अच्छी थी. मैं काफी हैरान था, जैसे जब मैं टॉस से पहले पिच पर गया, तो मुझे लगा कि पिच पिछले मैच की तुलना में अधिक सीम कर रही होगी. लेकिन यह पिछले मैच की तुलना में बहुत बेहतर थी. यह बहुत ही सुखद था. उन 12 ओवरों में सभी बल्लेबाजों को इरादे और शानदार शॉट्स के साथ खेलते हुए देखना अच्छा था. धवन ने कहा कि भारत बुधवार को क्राइस्टचर्च में दौरे के अंतिम मैच में चीजों को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित करेगा.

यह भी पढ़िए: वायरल हो रहा धोनी का डांस वीडियो, 'काला चश्मा' गाने पर थिरकाए कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़