IND vs PAK: आधी हुई पाकिस्तान की ताकत, T20 विश्वकप 2022 में नहीं खेलेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

India vs Pakistan, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम एक बार फिर से 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने अभियान का आगाज करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 06:56 AM IST
  • पिछले साल के मुकाबले आधी हो गई है पाकिस्तान की ताकत
  • विश्वकप से बाहर हो चुका है भारत का सबसे बड़ा दुश्मन
IND vs PAK: आधी हुई पाकिस्तान की ताकत, T20 विश्वकप 2022 में नहीं खेलेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

Pakistan, T20 World Cup 2022: लगभग 5 दिन बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप से पहले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने तैयारियों को तेज कर दिया है और इसी को देखते हुए भारतीय टीम भी पर्थ में तैयारियां करती नजर आ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना पहला अभ्यास मैच खेला जिसमें 13 रनों की जीत हासिल की तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेल रही है.

पिछले साल के मुकाबले आधी हो गई है पाकिस्तान की ताकत

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमें एक बार फिर से टी20 विश्वकप के पहले मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ती नजर आयेगी और इस मैच का आयोजन 23 अक्टूबर को खेला जाएगा, हालांकि इस मैच को लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गई है और दोनों टीमों की ताकत-कमजोरियों की बात की जा रही है. 

जहां भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल कर पिछले साल मिली 10 विकेट की हार का बदला लेना चाहेगी तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम पिछले साल के कारनामे को दोहराना चाहेगी. हालांकि पाकिस्तान की टीम के लिये इस कारनामे को दोहराना आसान नहीं होगा. पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक ने भी पाकिस्तान क्रिकेट को अलविदा कह दिया है जिसके चलते पाकिस्तान को फिनिशर की कमी खल रही है.

विश्वकप से बाहर हो चुका है भारत का सबसे बड़ा दुश्मन

पाकिस्तान की बात करें तो पिछले साल के मुकाबले इस साल उसकी आधी ताकत खत्म हो चुकी है. आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच में भारत के हाथ से खिताब छीनने वाले फखर जमान अब टीम का हिस्सा नहीं है और घुटने की चोट के चलते टी20 विश्वकप से बाहर हो चुके हैं. फखर जमां का बाहर होना पाकिस्तान के मध्यक्रम को कमजोर करता है जिसकी बल्लेबाजी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की फॉर्म पर ही टिकी नजर आ रही है. 

वहीं पर वसीम खान जूनियर और शाहीन शाह अफरीदी भी चोट के चलते रिहैब में गये थे. पीसीबी अध्यक्ष ने भले ही दोनों खिलाड़ियों को फिट घोषित कर टी20 विश्वकप के लिए तैयार बताया है लेकिन अभी भी दोनों को अपनी फॉर्म साबित करना बाकी है. इतना ही नहीं चोट से उबरकर सीधे मैच में उतरना और पुरानी खतरनाक लय को हासिल करना आसान बात नहीं है जिसे देखते हुए कहन गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम जब मेलबर्न में उसका सामना करने उतरेगी तो पाकिस्तान की टीम आधी हो चुकी होगी.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: जब दुनिया ने देखी कोहली के बल्ले की 'आग', हमेशा रहे गेल-डिविलियर्स से भी आगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़