IND vs SA 2022: सिर्फ दो शॉट से चूक गया नहीं तो मिलती जीत, हार के बाद जानें क्या बोले संजू सैमसन

IND vs SA 2022, 1st ODI: उल्लेखनीय है कि संजू सैमसन ने इस मैच में नाबाद 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली तो वहीं पर श्रेयस अय्यर ने 50 और शार्दुल ठाकुर ने 33 रन का योगदान दिया लेकिन भारत 40 ओवर में 250 रन के लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम रहा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 11:54 AM IST
  • सिर्फ 2 शॉट के चलते हारा भारत
  • 19वें ओवर में नहीं मिला मौका
IND vs SA 2022: सिर्फ दो शॉट से चूक गया नहीं तो मिलती जीत, हार के बाद जानें क्या बोले संजू सैमसन

IND vs SA 2022, 1st ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय टीम बारिश से प्रभावित मैच में 9 रन से हार गई. भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिये 30 रनों की दरकार थी लेकिन संजू सैमसन की आतिशी पारी के बावजूद सिर्फ 20 रन ही बन सके और भारतीय टीम 9 रन से मैच हार गई.

सिर्फ 2 शॉट के चलते हारा भारत

हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने कहा कि इस मैच में भारत केवल ‘दो बड़े शॉट’ नहीं खेल पाने के कारण जीत से चूक गया और वह अगले मैच में इसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे.  उल्लेखनीय है कि संजू सैमसन ने इस मैच में नाबाद 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली तो वहीं पर श्रेयस अय्यर ने 50 और शार्दुल ठाकुर ने 33 रन का योगदान दिया लेकिन भारत 40 ओवर में 250 रन के लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम रहा. 

मैच के बाद आयोजित किये गये प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए सैमसन ने कहा,‘मुझे क्रीज पर समय बिताना अच्छा लगता है विशेषकर भारत की तरफ से खेलते हुए. हम मैच जीतने के लिए खेल रहे थे. मैं केवल दो बड़े शॉट से चूक गया. हमें केवल एक छक्के और एक चौके की जरूरत थी. मैं अगले मैच में इसकी भरपाई करने की कोशिश करूंगा लेकिन मैं अपने योगदान से खुश हूं.’ 

19वें ओवर में नहीं मिला मौका

भारत को अंतिम ओवर में 30 रन की जरूरत थी. सैमसन ने स्पिनर तबरेज शम्सी पर एक छक्का और तीन चौके लगाकर 20 रन बटोरे लेकिन यह पर्याप्त नहीं था. उन्हें 19वें ओवर में एक भी गेंद खेलने को नहीं मिली और यही चीज टीम के लिये जीत और हार के बीच का अंतर बनी. 

सैमसन ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन तबरेज शम्सी थोड़ा महंगा साबित हो रहा था और हमें लगा कि हम उसको निशाना बना सकते हैं. मुझे पता था कि उसका एक ओवर बचा हुआ है और अगर हमें 24 रन की जरूरत होती तो मुझे पूरा विश्वास था कि मैं चार छक्के लगा सकता हूं. हम आखिर तक जीतने का प्रयास करना चाहते थे. यही हमारी रणनीति थी.’ 

बारिश के चलते पिच में थी नमी

गौरतलब है कि लखनऊ में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही थी जिसके कारण पिच में शुरू में नमी थी और गेंदबाजों को मूवमेंट मिल रहा था. हालांकि भारतीय गेंदबाज इस नमी का फायदा उठा पाने में नाकाम रहे तो वहीं पर अफ्रीका गेंदबाजों ने इसका भरपूर फायदा उठाया.

उन्होंने कहा, ‘आपने दक्षिण अफ्रीकी पारी में देखा होगा कि नई गेंद से रन बनाना आसान नहीं था. डेविड मिलर (नाबाद 75) और हेनरिक क्लासेन (नाबाद 74) ने 15 ओवर के बाद वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. तब गेंद मूव नहीं कर रही थी और 15 से 20 ओवर के बाद बल्लेबाजी करना आसान था. मैंने 80 से अधिक रन बनाए लेकिन मैंने भी गलतियां की. यह हम सभी के लिए सबक है और अगले मैच में हम इसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे.’

इसे भी पढ़ें- IND vs SA 2022, 1st ODI: सिर्फ 3 रन बनाकर भी शुबमन गिल ने रचा इतिहास, लखनऊ में तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़