IND vs SL, 2nd ODI: जानें क्यों दोहरा शतक लगाने के बाद भी इशान किशन से पहले खेले शुबमन, गिल ने खुद किया खुलासा

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को बाहर बिठाकर सभी को चौंका दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2023, 11:58 AM IST
  • कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे शुबमन गिल
  • इस वजह से मैनेजमेंट ने किशन से पहले दी तरजीह
IND vs SL, 2nd ODI: जानें क्यों दोहरा शतक लगाने के बाद भी इशान किशन से पहले खेले शुबमन, गिल ने खुद किया खुलासा

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को बाहर बिठाकर सभी को चौंका दिया. उल्लेखनीय है कि ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गये अपने आखिरी वनडे मैच में दोहरा शतक लगाया था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में उनकी जगह शुबमन गिल को मौका दिया.

कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे शुबमन गिल

ईशान किशन के ऊपर शुबमन गिल को खिलाने से कई सारे दिग्गज क्रिकेटर्स खुश नहीं है और सेलेक्शन को लेकर सवाल खड़े किये. हालांकि शुबमन गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर आलोचकों का मुंह बंद करने का काम किया और साफ किया कि कप्तान और टीम मैनेजमेंट का भरोसा करना गलत नहीं है.

शुबमन गिल ने इस पारी के दौरान 60 गेंद में 70 रनों की पारी खेली और साफ किया कि वो कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन के सहयोग से खुश हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में उन्हें स्वाभाविक खेल दिखाने की छूट दी.

टॉप ऑर्डर में रोहित के साथ तालमेल पर गिल ने कहा ,‘जब आपका कप्तान आपका साथ देता है तो अच्छा लगता है. अभ्यास सत्रों में भी हमने यही बात की कि मुझे अपना स्वाभाविक खेल दिखाना है. मैं उस लय को कायम रखना चाहूंगा.’

इस वजह से मैनेजमेंट ने किशन से पहले दी तरजीह

गिल ने 2022 में 12 पारियों में 638 रन बनाये जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में श्रीलंका ने सात विकेट 179 रन पर गंवा दिये थे लेकिन दासुन शनाका ने नाबाद 108 रन बनाकर स्कोर आठ विकेट पर 306 रन तक पहुंचाया.इस दौरान गिल ने वो वक्त भी बताया कि जब उन्हें किशन से पहले टीम के लिये चुना गया और उसके पीछे का कारण भी बताया.

शतक से चूकने के बारे में उन्होंने कहा ,‘हमने मुख्य रूप से टेस्ट में बल्लेबाजी की है.उसके साथ बल्लेबाजी करके अच्छा लगता है.हम यही बात करते हैं कि किस बल्लेबाज को निशाना बनाना है और रन कैसे तेजी से बनाने हैं. निश्चित तौर पर मैं निराश हूं कि 70 रन पर आउट हो गया. मैने बड़ी पारी खेलने के लिये काफी मेहनत की थी. मैं 20वें ओवर में आउट हो गया जबकि उसके बाद 30 ओवर और खेलने थे. मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजी चिंता का सबब है. हमने अच्छी गेंदबाजी की और उनके आठ विकेट लिये. ओस भी थी जिससे गेंदबाजी आसान नहीं थी. युजी और अक्षर दोनों ने च्छी गेंदबाजी की लेकिन कई बार गेंद गीली होने से परेशानी आती है.’

इसे भी पढ़ें- IND vs SL, 2nd ODI: सिर्फ 67 रन बना श्रीलंकाई दिग्गज को पछाड़ देंगे कोहली, ईडन गार्डन्स में सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर विराट की नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़