IND vs SL ODI: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका! ये काम करते ही बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SL 3rd ODI Match: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज बुधवार 7 अगस्त को आखिरी मैच खेला जाएगा. इस दौरान सभी की निगाहें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर टिकी होंगी. क्योंकि रोहित शर्मा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2024, 09:47 AM IST
  • टूट जाएगा 27 सालों का रिकॉर्ड
  • नंबर वन पर मौजूद हैं शाहिद अफरीदी
IND vs SL ODI: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका! ये काम करते ही बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs SL 3rd ODI Match: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी है. आज बुधवार 7 अगस्त को सीरीज का आखिरी मुकाबला श्रीलंका के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का आखिरी मैच भारत के लिहाज से बेहद खास है, क्योंकि मौजूदा समय में श्रीलंका सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम किए हुए है. 

टूट जाएगा 27 सालों का रिकॉर्ड 
ऐसे में अगर भारत आज का मैच हार जाता है, तो वनडे सीरीज में पिछले 27 सालों का बनी बनाई रुतबा भी खत्म हो जाएगी. भारत पिछले 27 सालों से श्रीलंका के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारा है. ऐसे में आज भी टीम इंडिया की कोशिश कैसे भी करके सीरीज को ड्रॉ करने पर होगी. बहरहाल, सीरीज के आखिरी मैच में सभी की नजरें कप्तान रोहित शर्मा पर टिकी होंगी. 

2 छक्के लगाते ही रोहित रचेंगे इतिहास 
क्योंकि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाने के कगार पर हैं. दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में 2 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. इस दौरान वे क्रिस गेल को पीछा छोड़ेंगे. बता दें कि रोहित शर्मा के नाम अभी वनडे के 264 मुकाबलों में 330 दर्ज हैं. 

नंबर वन पर मौजूद हैं शाहिद अफरीदी
वहीं, क्रिस गेल के नाम 331 छक्का लगाने का रिकॉर्ड है. इस लिस्ट में नंबर वन पर पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी शाहिद अफरीदी मौजूद हैं. अपने वनडे करियर में शाहिद अफरीदी ने कुल 351 छक्के लगाए हैं. बात अगर भारत और श्रीलंका बीच हुए सीरीज के दोनों मुकाबलों की करें, तो पहला मैच टाई रहा था. वहीं, दूसरे मैच में भारत को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ेंः विनेश फोगाट ने रच दिया इतिहास, सेमीफाइनल जीत कर पक्का किया रजत पदक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़