IND vs SL: कोच बनने के बाद किस्मत ने गौतम गंभीर को फिर दिया मौका, करियर की कसक पूरी कर पाएंगे?

IND vs SL: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनी टीम इंडिया आज शनिवार 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ अपने तीन मैचों की टी20 सीरीज के अभियान की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच आज सीरीज का पहला मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2024, 02:02 PM IST
  • 37 टी20 मुकाबले खेले हैं गौतम गंभीर
  • श्रीलंका के खिलाफ खेले हैं दो मैच
IND vs SL: कोच बनने के बाद किस्मत ने गौतम गंभीर को फिर दिया मौका, करियर की कसक पूरी कर पाएंगे?

नई दिल्लीः IND vs SL: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनी टीम इंडिया आज शनिवार 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ अपने तीन मैचों की टी20 सीरीज के अभियान की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच आज सीरीज का पहला मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा. भारत के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है. क्योंकि एक ओर गौतम गंभीर है, जो बतौर हेड कोच अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. वहीं, दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव नए कप्तान के रूम टीम की कमान संभालेंगे.  

37 टी20 मुकाबले खेले हैं गौतम गंभीर 
इस सीरीज को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी बेहद खास माना जा रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि भारत इस सीरीज का आगाज जीत के साथ करेगा. साथ ही सभी की नजरें टीम के हेड कोच गौतम गंभीर पर टिकी हुई होंगी. बतौर खिलाड़ी गंभीर का रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ निराशाजनक रहा है. गंभीर ने अपने पूरे करियर में 37 टी20 मुकाबले खेले हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ खेले हैं दो मैच 
इनमें से श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने सिर्फ दो मैच ही खेले हैं और इन दोनों मैचों में गंभीर का बल्ला पूरी तरह से फ्लॉप रहा है. ये दो मैच उन्होंने साल 2009 और 2012 में खेले थे. इन दोनों मुकाबले में वे 9.50 की औसत से सिर्फ 19 रन ही बना पाए थे. एक मैच में गंभीर 13 रन बनाकर कैच आउट हो गए, तो दूसरे मैच में सिर्फ 6 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए थे. 

बदला चुकता करने का होगा मौका 
ऐसे में बतौर कोच गौतम गंभीर के पास अपने उस बदले को चुकता करने का सही समय है. हालांकि, यह सब इतना आसान होने वाला नहीं है. गौतम गंभीर के पास भले ही आईपीएल में कोचिंग करने का अनुभव है, लेकिन वे पहली बार किसी नेशनल टीम की कोचिंग करने जा रहे हैं. ऐसे में उनकी कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहता है यह देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ेंः  VIDEO: राहुल द्रविड़ ने ऐसा क्या कहा कि सख्त माने जाने वाले गौतम गंभीर कतई इमोशनल हो गए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़