IND vs SL: सूर्यकुमार यादव का तीसरा शतक, भारत के लिए दूसरी सबसे तेज सेंचुरी

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने शनिवार को तीसरा अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. उन्होंने महज 45 गेंद पर 100 रन की आतिशी पारी खेली. भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में सूर्यकुमार का यह जबरदस्त शतक आया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2023, 08:43 PM IST
  • सूर्यकुमार ने भारत के लिए दूसरा सबसे तेज शतक लगाया
  • भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया
IND vs SL: सूर्यकुमार यादव का तीसरा शतक, भारत के लिए दूसरी सबसे तेज सेंचुरी

नई दिल्लीः IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने शनिवार को तीसरा अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. उन्होंने महज 45 गेंद पर 100 रन की आतिशी पारी खेली. भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में सूर्यकुमार का यह जबरदस्त शतक आया.

सूर्यकुमार ने 51 गेंद पर 112 रन बनाए

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंकाई गेंदबाजों पर जबरदस्त शॉट लगाए. उन्होंने फील्ड के चारों ओर बहुत तेजी से रन बटोरे. सूर्यकुमार यादव ने 200 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए. वहीं, शुभमन गिल ने बखूबी उनका साथ दिया. सूर्यकुमार यादव ने पारी में नाबाद 112 रन बनाए. इसके लिए उन्होंने महज 51 गेंदें खेलीं. 

भारत ने श्रीलंका को 229 रन का लक्ष्य दिया है. तीन मैचों की टी20 सीरीज का यह तीसरा और निर्णायक मुकाबला है. पहला मैच भारत ने जीता, जबकि दूसरा मैच श्रीलंका ने अपने नाम किया था. 

सूर्यकुमार ने भारत के लिए दूसरा सबसे तेज शतक लगाया
सूर्या से पहले 35 गेंद पर साल 2017 में रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज टी20 शतक लगाया था. वहीं, दूसरा सबसे तेज शतक सूर्यकुमार ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ लगाया. वहीं, केएल राहुल ने भारत के लिए तीसरा सबसे तेज शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में बनाया था.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों ही टीमें सीरीज पर कब्जा करने पर उतरेगी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
भारतीय टीम : ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका टीम : पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, धनंजय डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन राजिथा और दिलशान मदुशंका.

यह भी पढ़िएः टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक रूप से बाहर होने वाली टीम को चुनने वाले चयनकर्ता को BCCI ने फिर दिया मौका

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़