Asia Cup: भारत-पाक फैंस ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, जो अमूमन नहीं देखने को मिलता

पालेकल में निराशा मिलने के बाद आयोजकों को कोलंबो में स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के समर्थकों की अच्छी संख्या की उम्मीद है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2023, 05:10 PM IST
  • कम संख्या में पहुंचे दर्शक
  • बारिश ने डाला मैच में खलल
Asia Cup: भारत-पाक फैंस ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, जो अमूमन नहीं देखने को मिलता

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को रोमांचकारी बनाने वाला माहौल रविवार को एशिया कप सुपर फोर मैच के दौरान नदारद था. सप्ताहांत होने के बावजूद  दर्शक एक बार फिर सबसे चर्चित क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता में से एक माने जाने वाले मुकाबले से दूर रहे. इसी तरह का माहौल पालेकल में खेले गये टूर्नामेंट के लीग मैच के दौरान भी दिखा था.  

कम संख्या में पहुंचे फैंस
पालेकल में निराशा मिलने के बाद आयोजकों को कोलंबो में स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के समर्थकों की अच्छी संख्या की उम्मीद है. इस शहर में इन दोनों देशों के प्रवासी बड़ी संख्या में रहते है. इन दोनों टीमों के बीच 2012 में टी 20 विश्व कप मैच के दौरान यहां का   प्रेमदासा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था. पिछले एक दशक में इसी तरह का माहौल मीरपुर , मेलबर्न , एडिलेड , दुबई , बर्मिंघम , लंदन और मैनचेस्टर के मैदान में दिखा था. 

जानें क्यों कम संख्या में पहुंचे दर्शक
मैच में कोई वित्तीय हिस्सेदारी नहीं होने के बावजूद श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) के अधिकारियों को इस स्थिति से निराशा हुई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस टूर्नामेंट का आधिकारिक मेजबान है. श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने कहा , बारिश नहीं हो रही है और हमें मैदान में बड़ी   संख्या में दर्शकों की उम्मीद थी. टिकट अभी भी ऑफलाइन और ऑनलाइन उपलब्ध हैं. वास्तव में , टिकट दर में भी कटौती की गई है , लेकिन हमें अभी भी ज्यादा दर्शक नहीं दिख रहे है. 

टिकटों की कीमतें बेहद सस्ती
श्रीलंका क्रिकेट ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच सहित सभी सुपर 4 मैचों के टिकटों की कीमत में कटौती के बारे में ट्वीट किया है. प्रेमदासा स्टेडियम में सी और डी ‘ अपर ब्लॉक ’ टिकटों की कीमत घटाकर   1000 श्रीलंकाई रुपये (एलकेआर) यानी लगभग 260 भारतीय रुपये कर दी गई है , जबकि सी और डी ‘ लोअर ब्लॉक ’ टिकटों की कीमत अब एलकेआर 500 तय की गई है. 

कीमत में कटौती केवल सुपर फोर मैचों पर लागू है. फाइनल के लिए टिकटों के   दम में कटौती नहीं होगी. दर्शकों की कम संख्या के बारे में पूछे जाने पर एसएलसी अधिकारी ने कहा , हो सकता है कि बारिश के पूर्वानुमान के कारण लोग जोखिम नहीं लेना चाहते हो. शायद स्थानीय लोग इस मैच में रुचि नहीं ले रहे है.

जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़