FIH Pro League 2022: ऑस्ट्रेलिया के सामने पस्त हुई भारतीय हॉकी टीम, 4-1 से सीरीज गंवाई

India vs Australia, FIH Pro league 2022: एफआईएच प्रो लीग 2022 के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हॉकी के 5 मैचों की सीरीज खेली गई जिसके आखिरी मैच में जुझारू भरा खेल दिखाने के बावजूद भारतीय टीम को 4-5 से मैच गंवाना पड़ा, इसके चलते भारतीय टीम सीरीज में 4-1 से हार गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 11:13 AM IST
  • पहले हाफ में 3-1 से आगे था ऑस्ट्रेलिया
  • हार के बावजूद खुश है भारत की हॉकी टीम
FIH Pro League 2022: ऑस्ट्रेलिया के सामने पस्त हुई भारतीय हॉकी टीम, 4-1 से सीरीज गंवाई

India vs Australia, FIH Pro league 2022: एफआईएच प्रो लीग 2022 के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हॉकी के 5 मैचों की सीरीज खेली जा रही थी, जिसका आखिरी मैच रविवार को एडिलेड के मैदान पर खेला गया. पहले 4 मैचों में से 3 में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम सीरीज के आखिरी मैच में सम्मान बचाने की लड़ाई लड़ने उतरी थी. हालांकि सीरीज के आखिरी मैच में उसने जुझारू भरा खेल दिखाया लेकिन इसके बावजूद उसे 4-5 से मैच गंवाना पड़ा, इसके चलते भारतीय टीम सीरीज में 4-1 से हार गई.

हार के बावजूद खुश है भारत की हॉकी टीम

भारतीय टीम के लिये कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल दागे लेकिन इसके बावजूद वो भारतीय टीम को हार से बचा पाने में नाकाम रहे. जनवरी में होने वाले आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला की तैयारी में महत्वपूर्ण पांच मैचों की श्रृंखला ने भारतीयों को न केवल छह साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करने में मदद की, बल्कि पांच मैचों में से चार में गोल दागे.

पहले हाफ में 3-1 से आगे था ऑस्ट्रेलिया

रविवार के मैच में आधे समय तक 3-1 से आगे चल रहे ऑस्ट्रेलिया ने टॉम विकम (5', 17' मिनट), अरन जाल्वेस्की (30' मिनट), जैकब एंडरसन (40' मिनट), और जेक वेटन (54' मिनट) के माध्यम से अपने लक्ष्य प्राप्त किए. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (24', 60' मिनट), अमित रोहिदास (34' मिनट) और सुखजीत सिंह (55' मिनट) ने गोल किए.

कप्तान हरमनप्रीत ने बताई टीम की हार की वजह

श्रृंखला पर टिप्पणी करते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि मौकों को छोड़ना और 'निरंतरता की कमी' से सबक लेंगे, जो उन्होंने इस श्रृंखला से सीखे, जबकि सकारात्मक टीम पर अच्छी लड़ाई और स्कोरिंग दक्षता टीम के लिए अच्छी तरह से बढ़ी. भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि विश्व चैंपियन के खिलाफ उनकी टीम द्वारा बनाए गए 17 गोल मौजूदा विश्व चैंपियन के खिलाफ एक आकर्षण थे और कहा कि इन दौरों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़