IND vs AUS: वनडे में 66 की औसत के बाद भी चयनकर्ताओं ने दिया धोखा, अय्यर चोटिल फिर भी नहीं दे रहे इस खिलाड़ी को मौका

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की है जिसके बाद अब 17 मार्च से खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये तैयारी शुरू हो गई है. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते बाहर हो गये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2023, 01:52 PM IST
  • अय्यर के रिप्लेसमेंट के लिये चयन समिति ने बुलाई थी आपात बैठक
  • 66 की औसत से बनाये रन भी नहीं मिल रहा मौका
IND vs AUS: वनडे में 66 की औसत के बाद भी चयनकर्ताओं ने दिया धोखा, अय्यर चोटिल फिर भी नहीं दे रहे इस खिलाड़ी को मौका

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की है जिसके बाद अब 17 मार्च से खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये तैयारी शुरू हो गई है. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते बाहर हो गये हैं.  सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसकी कमान रोहित शर्मा के बजाय हार्दिक पांड्या संभालते नजर आएंगे.

अय्यर के रिप्लेसमेंट के लिये चयन समिति ने बुलाई थी आपात बैठक

दरअसल रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते पहले मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे और सीरीज के दूसरे मैच से टीम की कमान संभालेंगे. वहीं सीरीज की तैयारियों को देखते हुए शिव सुंदर दास की अगुआई वाली बीसीसीआई चयन समिति ने अय्यर के रिप्लेसमेंट पर बात करने के लिये एक आपात बैठक बुलाई थी जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी की उम्मीदें जगी थी.

फिर से नजरअंदाज हुए संजू सैमसन

भारत की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले वनडे विश्वकप को देखते हुए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है जिसकी टीम में जगह बनाने के लिये सैमसन को मिलने वाला हर मौका काफी अहम है. हालांकि ताजा रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ताओं की मीटिंग में एक बार फिर से उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की चयन समिति ने इस आपात बैठक में श्रेयस अय्यर की जगह किसी भी दूसरे खिलाड़ी को मौका देने से इंकार किया है और सीरीज में बिना उनके रिप्लेसमेंट के खेलती नजर आएगी. इसे देखते हुए एक बार फिर से संजू सैमसन और उनके फैन्स को चयनकर्ताओं की ओर से धोखा मिला है.

66 की औसत से बनाये रन भी नहीं मिल रहा मौका

उल्लेखनीय है कि संजू सैमसन ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था जिसके बाद से अब तक वो 11 मैच की 10 पारियों में 330 रन बना चुके हैं. इस दौरान सैमसन की बल्लेबाजी का औसत 66 रहा है तो वो दो अर्धशतकीय पारियां भी खेल चुके हैं. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 86 रन रहा है. वह भारत के लिये आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में नजर आये थे जहां पर उन्होंने 25 नवंबर 2022 को खेले गये मैच में 38 गेंद का सामना कर 36 रन की पारी खेली थी.

साल 2022 में सैमसन की वनडे में बल्लेबाजी का औसत 71 रन का रहा था लेकिन इसके बावजूद उन्हें इस साल अब तक एक भी मैच में मौका नहीं मिला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जाने कैसी है भारत की वनडे टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.

रोहित शर्मा पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत से सीरीज हारने के बाद भी खुश हैं कप्तान स्टीव स्मिथ, जानें क्या है कारण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़