IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय फैन्स को लगा झटका, चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

India vs England: एडिलेड के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है जिसके चलते फैन्स और भारतीय खेमे में सन्नाटा पसरा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 07:37 AM IST
  • अभ्यास के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा
  • सेमीफाइनल से पहले भारत को लगेगा बड़ा झटका
IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय फैन्स को लगा झटका, चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

India vs England: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहा टी20 विश्वकप 2022 अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है और अब विश्वविजेता का पता करने के लिये बस 3 मैचों का इंतजार बचा है. 16 टीमों के बीच खेले गये 42 मैचों के बाद भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के रूप में 4 टीमें सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई कर गई हैं जिनका पहला मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी के मैदान पर होगा. वहीं पर भारतीय टीम दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर उतरेगी.

अभ्यास के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा

इसको लेकर भारतीय टीम इस समय एडिलेड पहुंचकर तैयारियों में जुटी हई है, हालांकि इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल मंगलवार को भारतीय टीम के अभ्यास से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जो कि फैन्स के लिये चिंताजनक साबित हो सकती हैं. एडिलेड के मैदान पर अभ्यास करने पहुंची भारतीय टीम के लिये कप्तान रोहित शर्मा उतरे थे लेकिन उनके दायें हाथ पर गेंद तेजी से आकर लगी.

इसके चलते कप्तान रोहित शर्मा काफी दर्द में नजर आये और अपना अभ्यास जारी नहीं रख सके. फिलहाल चोट को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई भी आधिकारिक अपडेट नहीं है लेकिन यह चोट गंभीर भी हो सकती है और वो टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकते हैं. उल्लेखनीय है कि रोहित  शर्मा के लिये अब तक का टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा है लेकिन उनकी कप्तानी में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

सेमीफाइनल से पहले भारत को लगेगा बड़ा झटका

अब अगर रोहित शर्मा सेमीफाइनल मैच में चोट के चलते बाहर हो जाते हैं तो टीम के विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ करनी पड़ेगी तो वहीं पर कप्तानी की जिम्मेदारी कौन निभायेगा ये भी बड़ा सवाल रहेगा. गौरतलब है कि केएल राहुल टीम के उपकप्तान हैं और अगर रोहित शर्मा को बाहर रहना पड़ता है तो उन पर ये जिम्मेदारी दी जा सकती है लेकिन खिताब से बस दो कदम दूर होने की वजह से भारतीय टीम कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

ऐसे में फैन्स बस यही प्रार्थना करेंगे कि रोहित शर्मा की ये चोट ज्यादा गंभीर न हो और वो जल्द ठीक होकर इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व करते नजर आयें. आपको बता दें कि इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान भी चोट की वजह से टीम से बाहर रह सकते हैं. यह पहली बार नहीं है जब रोहित शर्मा किसी बड़ी सीरीज या मैच से पहले चोटिल हुए हों, पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भी वो अभ्यास के दौरान चोटिल हुए थे और पूरी सीरीज से बाहर हो गये थे.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: पटना ने पांचवी जीत हासिल कर लगाई छलांग, हरियाणा को मात दे टॉप 5 में बनाई जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़