PKL 9: पटना ने पांचवी जीत हासिल कर लगाई छलांग, हरियाणा को मात दे टॉप 5 में बनाई जगह

Pro Kabadi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 65वें मैच में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने  हरियाणा स्टीलर्स को 41-32 से हराकर अंक तालिका में चार स्थान की छलांग लगा ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 06:39 AM IST
  • सचिन-सुनील के दम पर पटना ने ली लीड
  • ऑलआउट कर पटना ने बनाई बढ़त
PKL 9: पटना ने पांचवी जीत हासिल कर लगाई छलांग, हरियाणा को मात दे टॉप 5 में बनाई जगह

Pro Kabadi league 2022: तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स सोमवार को बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 65वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 41-32 से हराकर अंक तालिका में चार स्थान की छलांग लगा ली है. सीजन की पांचवीं जीत ने पटना को दसवें से छठे स्थान पर पहुंचा दिया है और उसकी जीत के हीरो रहे सचिन तंवर (13), डिफेंडर नीरज (5) और मोहम्मद रेजा शादलू (6). हरियाणा के लिए मंजीत ने सुपर-10 लगाया. यह 11 मैचों में हरियाणा की पांचवीं हार है.

सचिन-सुनील के दम पर पटना ने ली लीड 

बहरहाल, चार मिनट के खेल के बाद हरियाणा को 4-3 की लीड मिली हुई थी, हालांकि मोनू ने मंजीत को टैकल कर स्कोर 4-4 कर दिया. पटना के स्टार रेडर सचिन अब भी बाहर थे. सुनील ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर मीतू को लपक लिया. पाइरेट्स को 2 की लीड मिली हुई थी. अनुज ने मोनू का शिकार कर स्कोर 9-6 कर दिया. सब्सटिट्यूट के तौर पर आए इस्माइल ने सचिन को डू ओर डाई रेड पर लपक स्कोर 8-9 कर दिया. इससे पहले की रेड पर मीतू अंक लेकर गए थे लेकिन अगली रेड पर उनका शिकार हो गया. शुरुआत में मैच तेज चला था लेकिन 10 मिनट के बाद दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेलने लगी थीं. 

मोनू हुड्डा ने हालांकि अनुज को बैक होल्ड कर स्कोर 10-10 कर दिया लेकिन मीतू को लपक पटना ने फिर लीड ले ली. फिर सचिन ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 13-10 कर दिया. फिर शादलू ने सब्सीट्यूट विनय को लपक लीड 4 का कर दिया. हरियाणा के लिए सुपर टैकल ऑन था. सचिन आए और अंक लेकर लौटे. इस तरह पटना ने 5 अंक की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया. पटना ने रेड में 8, डिफेंस में एक अंक लिया जबकि हरियाणा को दोनों विभागों में चार-चार अंक मिले. ब्रेक के बाद पटना ने हरियाणा को ऑल आउट कर 19-12 की लीड ले ली.

ऑलआउट कर पटना ने बनाई बढ़त

ऑलइन के बाद पटना ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 23-12 कर दिया. हरियाणा के लिए फिर सुपर टैकल ऑन था. मोहित सेल्फ आउट हुए और फिर सचिन ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर ऑलआउट निश्चित कर दिया. शादलू ने राकेश का शिकार कर हाई-5 पूरा किया. पटना 28-13 से आगे थे.  इसके बाद हालांकि हरियाणा ने 2 अंक लिए. फिर विनय ने सुपर रेड के साथ उसकी वापसी सुनिश्चित की. स्कोर अब 18-28 हो गया था. पटना के लिए पहली बार सुपर टैकल ऑन था. मंजीत ने शादलू और मनीष को आउट कर चार अंक कमाए. अब फासला 6 का रह गया था.

इसके बाद राकेश ने बोनस लिया और फिर डिफेंस ने सचिन को लपक लिया. फासला 4 का रह गया. फिर मंजीत अंक लेकर लौटे. पांच मिनट बचे थे और स्कोर 29-26 था लेकिन सचिन ने डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर सुपर-10 पूरा किया और पटना को 32-26 की लीड दिला दी. पटना ने इसके बाद हरियाणा को ऑल आउट कर 38-27 की लीड के साथ अपनी जीत लगभग तय कर ली. इसके बाद हरियाणा ने पांच अंक हासिल किए लेकिन वह मैच से अंक नहीं हासिल कर सकी. इस जीत ने पटना को अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: जयपुर के लिये फिर छाये अर्जुन देशवाल, आखिरी मिनट के रोमांच में जयपुर को हरा प्वाइंटस टेबल में लगाई छलांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़