IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने बनाया डबल रिकॉर्ड, निकले सबसे आगे

Rohit Sharma, India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सुपर 4 में जगह लगभग पक्की कर ली है. दुबई के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भुवनेश्वर कुमार-हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम को 147 रन पर समेट दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 08:20 AM IST
  • रोहित ने की कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी
  • सरफराज को पीछे छोड़ आगे निकले हिटमैन
IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने बनाया डबल रिकॉर्ड, निकले सबसे आगे

Rohit Sharma, India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सुपर 4 में जगह लगभग पक्की कर ली है. दुबई के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भुवनेश्वर कुमार-हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम को 147 रन पर समेट दिया.

जवाब में रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम के लिये हार्दिक पांड्या (33*), विराट कोहली (35) और रवींद्र जडेजा (35) की पारियों के दम पर भारतीय टीम ने 5 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया.

रोहित ने की कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. वो भारत के लिये बतौर कप्तान 30 जीत हासिल करने वाले तीसरे कप्तान बन गये हैं तो वहीं पर सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गये हैं. विराट कोहली ने टी20 करियर की 30वीं जीत 41वें मैच में हासिल की थी, तो वहीं पर रोहित शर्मा ने 36वें मैच में ही यह मुकाम हासिल कर लिया है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने बनाया महारिकॉर्ड, भारत ने भी रचा इतिहास

सरफराज को पीछे छोड़ आगे निकले हिटमैन

ओवरऑल रिकॉर्ड के मामले में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के मोहम्मद सरफराज को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान के लिये 29 मैचों में जीत हासिल की थी. वहीं बल्लेबाजी के दौरान भी रोहित शर्मा ने सिर्फ 12 रन की पारी खेली लेकिन इस छोटी पारी के बावजूद उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में पहला स्थान हासिल कर लिया है और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को पछाड़ा है.

नंबर 1 टी20 बैटर हिटमैन

रोहित शर्मा फिलहाल 133 टी20I मैचों की 125 पारियों में 32.10 की औसत और 139.73 के स्ट्राइक रेट से 3499 रन पूरे कर चुके हैं और इस प्रारूप में 3500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनने के रिकॉर्ड से महज एक रन से चूक गये हैं. गप्टिल फिलहाल 121 मैच में 31.79 की औसत और 135.80 के स्ट्राइक रेट से 3497 रन के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा को पसंद आती है कैसी जीत, मैच के बाद खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़