इस भारतीय क्रिकेटर ने मुस्लिम लड़की से किया प्यार, संग बसाया संसार, अब मैदान पर लगा रहा चौके-छक्कों की भरमार

IND vs AFG: शिवम दुबे अपनी बल्लेबाजी को लेकर आज जितनी सुर्खियों में बने हुए हैं, कभी अपनी शादी को लेकर भी शिवम दुबे यूं ही फैंस की नजरों में आए थे. शिवम दुबे की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. उन्होंने अपनी शादी दो बार, अलग-अलग रीति रिवाजों से रचाई है. शिवम अपने बल्ले से क्रीज पर जितनी रोमांचक पारी खेलते हैं, कहीं उससे भी ज्यादा दिलचस्प उनकी पर्सनल लाइफ है. आइए जानते हैं शिवम की वाइफ के बारे में. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 15, 2024, 12:22 PM IST
  • कई म्यूजिक एलबम में काम कर चुकी हैं अंजुम खान
  • शादी को लेकर भी सुर्खियों में आए थे शिवम दुबे
इस भारतीय क्रिकेटर ने मुस्लिम लड़की से किया प्यार, संग बसाया संसार, अब मैदान पर लगा रहा चौके-छक्कों की भरमार

नई दिल्लीः IND vs AFG: रविवार 14 जनवरी को इंदौर में भारत और अफगानिस्तान के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इसमें टीम इंडिया 6 विकेट से विजयी रही. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है और ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए अभी तक के दोनों मुकाबलों में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे चर्चा में बने हुए हैं. 

शादी को लेकर भी सुर्खियों में आए थे शिवम दुबे
शिवम दुबे अपनी बल्लेबाजी को लेकर आज जितनी सुर्खियों में बने हुए हैं, कभी अपनी शादी को लेकर भी शिवम दुबे यूं ही फैंस की नजरों में आए थे. शिवम दुबे की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. उन्होंने अपनी शादी दो बार, अलग-अलग रीति रिवाजों से रचाई है. शिवम अपने बल्ले से क्रीज पर जितनी रोमांचक पारी खेलते हैं, कहीं उससे भी ज्यादा दिलचस्प उनकी पर्सनल लाइफ है. आइए जानते हैं शिवम की वाइफ के बारे में. 

साल 2021 में शिवम दुबे ने रचाई थी शादी
दरअसल, शिवम दुबे ने साल 2021 में अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान से शादी रचाई थी. शिवम दुबे जहां हिंदू धर्म से हैं. वहीं, उनकी गर्लफ्रेंड अंजुम खान मुस्लिम धर्म से. ऐसे में शिवम ने अपनी शादी दोनों धर्मों के रीति-रिवाजों से की थी. शादी के एक साल बाद शिवम दुबे को पुत्र की प्राप्ति हुई और वे पैरेंट्स बने. रिपोर्ट्स की मानें, तो शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को एक साल तक डेट किया था. इसकी खबर किसी को कानों कान नहीं लगी थी. 

कई म्यूजिक एलबम में काम कर चुकी हैं अंजुम खान
शिवम की शादी की जब खबरें सामने आई तो उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना था. हालांकि, इस शादी को लेकर शिवम और अंजुम के घर वालों ने नाराजगी जाहिर नहीं की थी. अंजुम खान मूलरूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से फाइन आर्ट्स में किया है. अंजुम एक मॉडल भी रही हैं. साथ ही वह हिंदी सीरियल और म्यूजिक एल्बम में काम कर चुकी हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG: शिवम दुबे ने फिर खेली आतिशी पारी, 6 विकेट से भारत ने अफगानिस्तान को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़