Tokyo olympic: पदक विजेताओं को इनाम देगा ओलंपिक संघ, गोल्ड मेडल पर मिलेंगे इतने रुपये

ओलंपिक शुरू होने से एक दिन पहले भारतीय ओलंपिक संघ ने गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 75 लाख रुपये देने का ऐलान किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2021, 09:26 AM IST
  • स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये
  • खेल महासंघ भी देगा बोनस
Tokyo olympic: पदक विजेताओं को इनाम देगा ओलंपिक संघ, गोल्ड मेडल पर मिलेंगे इतने रुपये

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक्स का आगाज हो चुका है. खिलाड़ियों ने 4 साल तक जो अथक मेहनत की है अब उसका रिजल्ट आने का समय है. देश भर से लोग सभी ओलंपिक खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. इस बीच भारतीय ओलंपिक संघ ने पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए इनाम की घोषणा की है. 

स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये

ओलंपिक शुरू होने से एक दिन पहले भारतीय ओलंपिक संघ ने गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 75 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इसके अलावा रजत पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए 40 लाख और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 25 लाख रुपये दिए जाएंगे. 

खेल महासंघ भी देगा बोनस

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने घोषणा की है कि वह टोक्यो ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को 75 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देगा. इसके अलावा प्रत्येक भागीदार राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) को बोनस के तौर पर 25 लाख रुपये देगा. आईओए की सलाहकार समिति ने रजत पदक विजेताओं को 40 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: जानिये क्या है रैंकिंग राउंड जिसमें 9 वें नंबर पर रहीं दीपिका कुमारी

कोरोना संकट में ओलंपिक

जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होने जा रहा है. पिछले साल भी कोरोना के चलते ओलंपिक खेलों को स्थगित करना पड़ा था. खेल गांव में कोरोना वायरस के मामले सामने आने की वजह से खिलाड़ियों को लेकर खतरा बढ़ता ही जा रहा है. गौरतलब है कि कई राज्य सरकारों ने अपने अपने राज्य के खिलाड़ियों के लिये पुरस्कार का ऐलान किया है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़