चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, ICC से मेजबानी बदलने के लिए कहेगा BCCI

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय टीम के अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस बारे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से मांग करेगा कि चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले श्रीलंका या दुबई में आयोजित करे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2024, 11:04 AM IST
  • कौन-कौनसी टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में लेंगी हिस्सा
  • एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान नहीं गया था भारत
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, ICC से मेजबानी बदलने के लिए कहेगा BCCI

नई दिल्लीः Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय टीम के अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस बारे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से मांग करेगा कि चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले श्रीलंका या दुबई में आयोजित करे.

 

ये टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में लेंगी हिस्सा

प्रस्तावित शेड्यूल के तहत चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है. पाकिस्तान के कराची स्टेडियम, रावलपिंडी स्टेडियम और लाहौर स्टेडियम में मैच होने हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्वालीफाई कर चुके हैं.

एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान नहीं गया था भारत

पहले ही माना जा रहा था कि भारत के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना कम है. अब एएनआई ने भी बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से इस बात की पुष्टि कर दी है कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. एशिया कप के दौरान भी भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई थी. तब भारत के मुकाबले श्रीलंका में कराए गए थे. मेजबान देश पाकिस्तान को सबसे ज्यादा ट्रैवल करना पड़ा था. वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश ने 3 मैचों के लिए दो देशों की यात्रा की थी. 

चैंपियंस ट्रॉफी का संभावित शेड्यूल

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए संभावित शेड्यूल की बात करें तो भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम एक ग्रुप में हो सकती हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका दूसरे ग्रुप में हो सकती हैं. भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को हो सकता है. 

हालांकि ये संभावित शेड्यूल है. इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है. वहीं अब बीसीसीआई भी आईसीसी से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी श्रीलंका या दुबई को देने के लिए कह सकता है जिसके बारे में एएनआई ने दावा किया है. अगर मेजबान देश बदलता है तो चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल में काफी बदलाव हो सकते हैं.

यह भी पढ़िएः विदेशियों को छोड़ देसी कोच पर भरोसा क्यों जता रहा BCCI, जानें 16 कोचों के कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़