IPL: क्रिकेट खेलने पर पिता करते थे पिटाई, नीलामी में 10 गुना कीमत पर बिका ये खिलाड़ी

IPL Mega Auction: आईपीएल मेगा ऑक्शन में जहां कई नामी खिलाड़ियों पर किसी टीम ने बोली नहीं लगाई, वहीं कई ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी रहे, जिन्हें उनके बेस प्राइस से कई गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा गया. इस लिस्ट में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है, जिसके क्रिकेट खेलने पर उसके पिता उसकी पिटाई किया करते थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2022, 03:54 PM IST
  • पिता को नहीं गंवारा था खलील का क्रिकेट खेलना
  • इन तेज गेंदबाजों की कॉपी करते थे खलील
IPL: क्रिकेट खेलने पर पिता करते थे पिटाई, नीलामी में 10 गुना कीमत पर बिका ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन में जहां कई नामी खिलाड़ियों पर किसी टीम ने बोली नहीं लगाई, वहीं कई ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी रहे, जिन्हें उनके बेस प्राइस से कई गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा गया. इस लिस्ट में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है, जिसके क्रिकेट खेलने पर उसके पिता उसकी पिटाई किया करते थे. 

खलील अहमद को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये से 10 गुना ज्यादा कीमत 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा. औक्क्तिओन के दौरान दिल्ली और मुंबई ने लगातार इस खिलाड़ी के लिए बोली लगाई, लेकिन आखिरी में दिल्ली ने बाजी मार ली. 

पिता को नहीं गंवारा था खलील का क्रिकेट खेलना

राजस्थान के छोटे से जिले टोंक में जन्मे खलील के पिता हर आम माता-पिता की तरह अपने बेटे को डॉक्टर या इंजिनीयर बनाना चाहते थे. लेकिन खलील को क्रिकेट खेलने का जुनून सवार था, वे क्रिकेट में ही अपना करियर बनाना चाहते थे. 

खलील के पिता को उनके क्रिकेट खेलने से नफरत थी, उन्हें लगता था कि उनके बेटे का क्रिकेट में कोई करियर नहीं है. पर आज जब खलील ने क्रिकेट में इतनी बुलंदियां हासिल कर ली हैं, तो उनके पिता भी अपने बेटे पर फख्र करते हैं. 

इन तेज गेंदबाजों की कॉपी करते थे खलील

बचपन में जब खलील क्रिकेट खेलने जाते थे, तो अक्सर उन्हें इसके लिए पीटा भी जाता था. खलील का मन पढ़ाई में बिलकुल भी नहीं लगता था. खलील बचपन में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे.

बाद में जब उन्होंने लेदर बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब उन्होंने इरफान पठान और जहीर खान का बॉलिंग एक्शन कॉपी करना शुरू कर दिया. आज खलील अपनी तेज गेंदबाजी से किसी भी बड़े क्रिकेटर को चौंका देते हैं. 

ऐसा रहा है खलील का आईपीएल करियर

साल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स ने ही खलील को मात्र 10 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा. इसके बाद साल 2018 में खलील को सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद खलील हैदराबाद के लिए मुख्य तेज गेंदबाज बनकर उभरे. उन्होंने डेथ ओवेर्स में भी हैदराबाद के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की. 

अब एक बार फिर खलील की दिल्ली की टीम में वापसी हुई है. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गुना कीमत चुकाकर 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है.  

यह भी पढ़िए: IPL Auction 2022: KKR के कप्तान और T20 क्रिकेट के इस मास्टर खिलाड़ी को नहीं मिला खरीदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़