IPL 2023 RCB Full Squad: सिर्फ 3.25 करोड़ में खरीदे ये 7 भविष्य के दिग्गज, नीलामी के बाद जानें कैसी है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम

IPL 2023 RCB Full Squad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी पूरी हो चुकी है और नीलामी के बाद आइये एक नजर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम पर डालते हैं कि वो कैसी नजर आ रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 01:49 PM IST
  • नीलामी में सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर लगाया दांव
  • 7 खिलाड़ियों पर खर्च किये 3.25 करोड़
IPL 2023 RCB Full Squad: सिर्फ 3.25 करोड़ में खरीदे ये 7 भविष्य के दिग्गज, नीलामी के बाद जानें कैसी है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम

IPL 2023 RCB Full Squad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी पूरी हो चुकी है और सभी टीमों ने अपनी टीम को दुरुस्त करने के लिहाज से खिलाड़ियों का चयन भी कर लिया है. इस फेहरिस्त में अपने पहले खिताब की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी शामिल है जिसने पिछले सीजन फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में एक अच्छा कैंपेन शुरू जरूर किया था लेकिन उम्मीद के हिसाब से उसे पूरा नहीं कर पाई थी.

नीलामी में सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर लगाया दांव

इस साल उन्हीं कमियों को दूर करने के लिये आरसीबी की टीम ने नीलामी के दौरान 7 खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है, जिसमें 4 गेंदबाज, एक बल्लेबाज और 2 ऑलराउंडर शामिल रहे. इस दौरान आरसीबी की टीम ने सबसे किफायती खरीदारी करते हुए सिर्फ 3 करोड़ 25 लाख रुपये खर्च किये और सभी 25 खिलाड़ियों की लिस्ट पूरी कर खाते में 1.50 करोड़ रुपये की राशि भी बचा ली. 

वहीं आरसीबी की टीम ने पहले ही अपनी टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया हुआ था. आइये एक नजर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से नीलामी में खरीदे हुए खिलाड़ियों पर डालते हैं और उसके साथ ही नीलामी के बाद पूरी टीम कैसी लग रही है इस पर भी एक नजर रखते हैं.







सोनू यादव भारत 20 लाख ऑलराउंडर 20 लाख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
अविनाश सिंह भारत 20 लाख गेंदबाज 60 लाख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रंजन कुमार भारत 20 लाख गेंदबाज 70 लाख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
मनोज भंडागे भारत 20 लाख ऑलराउंडर 20 लाख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
विल जैक्स इंग्लैंड 1.5 करोड़ बल्लेबाज 3.20 करोड़ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
हिमांशु शर्मा भारत 20 लाख गेंदबाज 20 लाख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रीस टॉप्ले इंग्लैंड 75 लाख गेंदबाज 1.90 करोड़ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में रिटेन किए हुए खिलाड़ी: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, फाफ डू प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, डेविड विली, महिपाल लोमोरे, फिन एलन, सिद्धार्थ कौल, कर्न शर्मा, सुयस प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, आकाशदीप.

नीलामी में खरीदे गये खिलाड़ी: विल जैक्स, रीस टॉपले, रंजन कुमार, अविनाश सिंह, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे, सोनू यादव.

IPL 2023 की नीलामी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, फाफ डू प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, डेविड विली, महिपाल लोमोरे, फिन एलन, सिद्धार्थ कौल, कर्न शर्मा, सुयस प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, आकाशदीप. विल जैक्स, रीस टॉपले, रंजन कुमार, अविनाश सिंह, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे, सोनू यादव.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 Gujarat Titans Full Squad: सिर्फ 4.3 करोड़ में खरीदे ये 7 दिग्गज, नीलामी के बाद जानें कैसी है गुजरात की पूरी टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़