किसने दी थी रहाणे को 'पावर प्ले' की सलाह, इस भारतीय दिग्गज ने कर दिया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस को सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में चेन्नई के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे शानदार फॉर्म में नजर आए. इस दौरान उन्होंने 27 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रनों की धुआंधार पारी खेली और टीम को विजयी बनाने में अपना अहम योगदान दिया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 9, 2023, 10:42 AM IST
  • रहाणे के शानदार फॉर्म का हुआ खुलासा
  • 'ताकत के हिसाब के खेलने की करो कोशिश'
किसने दी थी रहाणे को 'पावर प्ले' की सलाह, इस भारतीय दिग्गज ने कर दिया खुलासा

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस को सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में चेन्नई के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे शानदार फॉर्म में नजर आए. इस दौरान उन्होंने 27 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रनों की धुआंधार पारी खेली और टीम को विजयी बनाने में अपना अहम योगदान दिया. 

रहाणे के शानदार फॉर्म का हुआ खुलासा
चेन्नई को मिली इस जीत के बाद अंजिक्य रहाणे के शानदार फॉर्म में होने का खुलासा हुआ है. रहाणे के इस राज का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाने वाले टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने किया है. महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत से पहले उनकी और रहाणे की लंबे समय तक बातचीत हुई थी. इस दौरान उन्होंने रहाणे को शानदार खेलने के लिए कुछ खास बातें बताई थीं. 

'ताकत के हिसाब के खेलने की करो कोशिश'
महेंद्र सिंह धोनी ने अजिंक्य रहाणे की धुआंधार बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा, 'आईपीएल के इस सीजन के शुरू होने से पहले मेरी और रहाणे की लंबी बातचीत हुई थी. तब मैंने उन्हें बताया था कि आप हर मैच में अपनी ताकत के हिसाब के खेलने की कोशिश करो. मैच की हर एक गेंद को अपनी क्षमता के मुताबिक छेड़ने की कोशिश करो. मैच का भरपूर तरीके से लाभ उठाओ और थोड़ा सा भी प्रेशर लेने की जरूरत नहीं है.' 

'प्वॉइंट्स टेबल पर नहीं है ध्यान'
उन्होंने आगे कहा, 'मैंने उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया था कि हम हर तरह से आपकी मदद करेंगे. हमारा फुल सपोर्ट आपके साथ है. नतीजतन इस मैच में उन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन जिस तरह से वे इस मैच में आउट हुए, मुझे लगा कि वे इससे खुश नहीं थे. मेरे हिसाब से हर मैच खिलाड़ी के लिए अहम होता है. आप एक बार में कोई एक ही काम कर सकते हैं. इसलिए हमारा ध्यान अभी प्वॉइंट्स टेबल पर बिल्कुल नहीं है.' 

मुंबई के खिलाफ सीएसके के लिए किया डेब्यू
बता दें कि आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई के खिलाफ खेला गया मैच रहाणे का चेन्नई के लिए डेब्यू मैच था. इस मैच में अपनी शानदार पारी की बदौलत रहाणे ने यह साफ कर दिया है कि उन्हें टीम में क्यों शामिल किया गया है. अपनी इस धुआंधार पारी की बदौलत उन्होंने यह साबित कर दिया है कि टीम के कोच और कप्तान का उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला बेहद विवेकपूर्ण रहा. 

चेन्नई में खेला जाएगा अगला मैच 
बात अगर आईपीएल में चेन्नई की स्थिति की करें तो अभी तक टीम ने टूर्नामेंट में अपने तीन मुकाबले खेले हैं. इनमें उसे पहले मैच में गुजरात टाइट्ंस के हाथों हार मिली है तो वहीं, बाद के लगातार दो मैचों में जीत मिली है. टूर्नामेंट में टीम का अगला मुकाबला 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है. यह मैच चेन्नई के होम ग्राउंड में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः डेविड वॉर्नर की धीमी पारी पर भड़के भारतीय दिग्गज, आईपीएल नहीं खेलने की दी नसीहत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़