IPL 2023 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद के वो खिलाड़ी जिनकी नीलामी से पहले होगी अदला-बदली, ये हो सकते हैं रिलीज

IPL 2023 Retention Sunrisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 03:20 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
IPL 2023 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद के वो खिलाड़ी जिनकी नीलामी से पहले होगी अदला-बदली, ये हो सकते हैं रिलीज

IPL 2023 Retention Sunrisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. उल्लेखनीय है कि सनराइजर्स हैदराबाद के पास फिलहाल 5.45 करोड़ रुपये का नीलामी पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. 

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, सीन एबॉट.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- कार्तिक त्यागी, अब्दुल समद, फजलहक फारूकी, सीन एबट, रोमारियो शेफर्ड. 

आईपीएल 2022 के बाद Sunrisers Hyderabad की टीम-

केन विलियमसन, अब्दुल समद, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, निकोलस पूरन, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचित, एडेन मार्करम, मार्को येंसन, रोमारियो शेफर्ड, सीन एबॉट , आर समर्थ, शशांक सिंह, सौरभ दुबे, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, फजल हक फारूकी.

इसे भी पढ़ें- RCB के वो खिलाड़ी जिनकी IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में हो सकती है अदला-बदली, रिलीज होंगे ये प्लेयर्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़