कोहली पर भारी पड़ी RCB की जीत, मैच के बाद देने पड़े 24 लाख रुपए, जाने क्यों

पिछले दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार दो मैच जीत चुकी हैं. आरसीबी का पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ था. इस रोमांचक मैच में आरसीबी 7 रनों से विजयी रहा. मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर स्लो ओवर के लिए बीसीसीआई ने 24 लाख का जुर्माना लगाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 06:06 PM IST
  • RCB पर लगा 24 लाख का जुर्माना
  • RCB का सीजन का दूसरा स्लो ओवर जुर्माना
कोहली पर भारी पड़ी RCB की जीत,  मैच के बाद देने पड़े 24 लाख रुपए, जाने क्यों

नई दिल्ली: पिछले दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार दो मैच जीत चुकी हैं. आरसीबी का पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ था. इस रोमांचक मैच में आरसीबी 7 रनों से विजयी रहा. मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर स्लो ओवर के लिए बीसीसीआई ने 24 लाख का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना कोहली के अलावा टीम के अन्य सदस्यों और इंपैक्ट प्लेयर पर भी लगाया गया है.

आरसीबी का सीजन का दूसरा स्लो ओवर
आईपीएल के अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत कोहली पर यह जुर्माना लगाया गया है. कोहली के अलावा टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख या मैच फीस का 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर स्लो ओवर के लिए दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है. इससे पहले फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी पर स्लो ओवर के लिए 12 लाख का जुर्माना लग चुका है.

स्लो ओवर के लिए पहले भी लग चुका है जुर्माना
आरसीबी के  नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ स्लो ओवर के लिए दोषी पाया गया था. यह मैच आरसीबी हार गई थी. आरसीबी का सीजन का यह पहला स्लो ओवर था इसलिए आरसीबी को 12 लाख का जुर्माना लगा था. वहीं दूसरी बार स्लो ओवर करने पर कप्तान पर 24 लाख का जुर्माना लगता हैं. 

आरसीबी को इससे पहले ऑन-फील्ड पेनल्टी का भी सामना करना पड़ा है. दो बार स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भरने के बाद अब आरसीबी  स्लो ओवर-रेट को नियंत्रण में रखना चाहेगी. आरसीबी का अगला मुकाबला 26 अप्रैल को केकेआर के साथ है. 

इसे भी पढ़ें- सनराइजर्स हैदराबाद की हार के बाद बल्लेबाजों पर भड़के कोच ब्रायन लारा, जानें कहां हो रही है टीम से गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़