IPL 2023: गांगुली-कोहली के बीच गहरी हुई दरार, हाथ न मिलाने के बाद अब हुआ एक और बड़ा खुलासा

Virat Kohli Sourav Ganguly Controversy: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच विवाद की खबरें कोई नई नहीं हैं लेकिन हाल ही में जब दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच मैच खेला गया और मैच के बाद दोनों के हाथ न मिलाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ तो इस विवाद ने फिर से जन्म ले लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2023, 11:12 AM IST
  • मैच के बीच गांगुली ने कोहली से नहीं मिलाया था हाथ
  • कप्तानी से हटाने को लेकर शुरू हुआ था विवाद
IPL 2023: गांगुली-कोहली के बीच गहरी हुई दरार, हाथ न मिलाने के बाद अब हुआ एक और बड़ा खुलासा

Virat Kohli Sourav Ganguly Controversy: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच विवाद की खबरें कोई नई नहीं हैं लेकिन हाल ही में जब दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच मैच खेला गया और मैच के बाद दोनों के हाथ न मिलाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ तो इस विवाद ने फिर से जन्म ले लिया.

मैच के बीच गांगुली ने कोहली से नहीं मिलाया था हाथ

दरअसल शनिवार को चिन्नास्वामी के मैदान पर खेले गये मैच में आरसीबी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से मात देकर अपनी दूसरी जीत हासिल की. इस दौरान जब मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे तो वहां पर विराट कोहली और सौरव गागुंली ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया.

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था वीडियो

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सौरव गांगुली ने विराट कोहली से हाथ मिलाने से बचने का प्रयास किया और उनसे आगे निकल गये. इस दौरान कोहली दिल्ली के हेड कोच और दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग से बात करते नजर आये. यह घटना अभी शांत नहीं हुई थी कि एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसने दोनों के बीच दरार की खबरों को और बड़ा कर दिया है.

इंस्टा पर गांगुली को फॉलो नहीं करते कोहली

रिपोर्ट के अनुसार आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम से पूर्व भारतीय कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर सौरव गांगुली को अनफॉलो कर दिया है. क्रिकेट कंट्री की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली के फॉलोइंग सेक्शन में सौरव गांगुली का नाम नहीं है, हालांकि यह पहले नहीं था. वहीं पर सौरव गांगुली के फॉलोइंग सेक्शन में विराट कोहली का नाम है जिसका मतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान कोहली को तो फॉलो करते हैं लेकिन कोहली दादा को फॉलो नहीं करते हैं.

कप्तानी से हटाने को लेकर शुरू हुआ था विवाद

मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच सबकुछ ठीक तब से नहीं है जब वो भारतीय टीम की कमान संभाल रहे थे और इस दौरान गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे. इस दौरान गांगुली का कार्यकाल खत्म होने से पहले कोहली को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया और रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी गई, जिसके बाद गांगुली ने इसे बोर्ड औऱ चयनकर्ताओं का फैसला करार दिया.

इसे भी पढ़ें- MI vs KKR, IPL 2023: किसकी वजह से वेंकटेश अय्यर ने जड़ा शतक, मैच के बाद खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़