MI vs KKR, IPL 2023: किसकी वजह से वेंकटेश अय्यर ने जड़ा शतक, मैच के बाद खुद किया खुलासा

MI vs KKR, IPL 2023: वानखेड़े के मैदान पर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेले गये 22वें मैच में भले ही केकेआर की टीम को जीत न मिली हो लेकिन उसके मध्यक्रम बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शतक जड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2023, 09:38 AM IST
  • सीढ़ी से गिरने की वजह से लगी टखने में चोट
  • अय्यर ने चंद्रकांत की जगह इन्हें दिया शतक का श्रेय
MI vs KKR, IPL 2023: किसकी वजह से वेंकटेश अय्यर ने जड़ा शतक, मैच के बाद खुद किया खुलासा

MI vs KKR, IPL 2023: वानखेड़े के मैदान पर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेले गये 22वें मैच में भले ही केकेआर की टीम को जीत न मिली हो लेकिन उसके मध्यक्रम बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शतक जड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस शतक के साथ ही अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय और ओवरऑल दूसरे ही खिलाड़ी बनें.

उल्लेखनीय है कि कोलकाता नाइट राइडर्स का यह बल्लेबाज चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहा था लेकिन वेंकटेश अय्यर ने एनसीए में रिहैब कर उबरने के बाद आईपीएल के मौजूदा सत्र में वापसी की है. वापसी करने के बाद वो धीरे-धीरे लय हासिल करते नजर आये और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गयी 104 रन की पारी ऐतिहासिक साबित हुई.

सीढ़ी से गिरने की वजह से लगी टखने में चोट

इंदौर का  यह 28 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल अक्टूबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अच्छी फॉर्म में था. सीढ़ी से फिसलने के कारण उनका टखना गंभीर रूप से चोटिल हो गया. उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी और फिर अपनी पूरी फिटनेस के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में कई महीने बिताने पड़े.

वापसी कर के खुश हैं वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर ने वानखेड़े के मैदान पर खेली गई अपनी इस शतकीया पारी का श्रेय टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर को दिया है. मैच के बाद उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे नायर ने उनके वापसी करने में अहम योगदान दिया.

अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘आईपीएल मेरे लिए खेल में वापसी का टूर्नामेंट है. छह महीने पहले मेरा बायां टखना फैक्चर हो गया था. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं एक ऐसी प्रणाली के तहत हूं जहां बीसीसीआई मेरा ख्याल रखता है. हर चीज का ध्यान रखा गया और मैं चार से पांच महीने के लिए एनसीए में था. सभी डॉक्टर और ट्रेनर बहुत अच्छी तरह से मेरा सहयोग कर रहे थे.  उन्होंने मुझे इस जगह से बाहर आने में मदद की.  डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मैं सामान्य रूप से उतनी तेजी से नहीं दौड़ पाऊंगा. मुझे निराशा होगी लेकिन मैं खुश हूं कि मैं मैदान पर वापस आ गया हूं और वह कर रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है और टीम में योगदान दे रहा हूं.’

अय्यर ने चंद्रकांत की जगह इन्हें दिया शतक का श्रेय

अय्यर ने 51 गेंद की पारी में नौ छक्के और छह चौके की मदद से 104 रन बनाये लेकिन उनकी यह पारी टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुई.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं एक नाम लेना चाहूंगा और वह है अभिषेक नायर. उन्होंने मेरी बल्लेबाजी पर दिन रात काम किया है. उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं खेल के प्रति मेरे दृष्टिकोण पर भी काम किया है. मैं इस शतक का श्रेय उन्हें देता हूं.’

चंद्रकांत पंडित को लेकर भी कही बड़ी बात

उन्होंने कहा, ‘जहां तक चंदू सर (मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित) की बात है, मैं उनके साथ तीन साल से काम कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि उनकी रणनीति अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर है.’

इसे भी पढ़ें- GT vs RR, IPL 2023: हार्दिक ने रचा इतिहास तो बोल्ट के नाम हुई खास उपलब्धि, अहमदाबाद में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़