VIDEO: पैट कमिंस के चलते बच गया रविंद्र जडेजा का विकेट! हैदराबाद के कप्तान की खेल भावना का हर कोई हुआ दीवाना

CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 18वां मुकाबला आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मुकाबले में SRH की टीम CSK पर भारी पड़ी और 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. यह आईपीएल 2024 में SRH की दूसरी जीत है. SRH टूर्नामेंट में अपने 4 मुकाबले खेल चुकी है. इनमें 2 में हार तो 2 में जीत मिली है. ठीक ऐसी ही स्थिति CSK की भी है. उसे भी 2 में जीत और 2 में हार मिली है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 6, 2024, 09:09 AM IST
  • अजीबोगरीब घटना का शिकार हुए रवींद्र जडेजा
  • विकेट और गेंद के बीच आ गए थे रवींद्र जडेजा
VIDEO: पैट कमिंस के चलते बच गया रविंद्र जडेजा का विकेट! हैदराबाद के कप्तान की खेल भावना का हर कोई हुआ दीवाना

नई दिल्लीः CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 18वां मुकाबला आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मुकाबले में SRH की टीम CSK पर भारी पड़ी और 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. यह आईपीएल 2024 में SRH की दूसरी जीत है. SRH टूर्नामेंट में अपने 4 मुकाबले खेल चुकी है. इनमें 2 में हार तो 2 में जीत मिली है. ठीक ऐसी ही स्थिति CSK की भी है. उसे भी 2 में जीत और 2 में हार मिली है. 

अजीबोगरीब घटना का शिकार हुए रवींद्र जडेजा
बहरहाल, CSK बनाम SRH मुकाबले में चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक अजीबोगरीब घटना का शिकार हुए. जडेजा 19वें ओवर में क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे. उनके सामने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे. इसी दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जडेजा के सामने एक सटीक यॉर्कर डाली. इस यॉर्कर को जडेजा बल्ले से रोकने में कामयाब रहे. इसके तुरंत बाद उन्होंने रन भागने की कोशिश की. 

विकेट और गेंद के बीच आ गए थे रवींद्र जडेजा
लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर भुवनेश्वर कुमार की हाथों में जा चुकी थी. लिहाजा भुवनेश्वर कुमार ने तुरंत थ्रो कर दिया. भुवनेश्वर को थ्रो करता देख क्रीज से बाहर निकल चुके जडेजा ने फिर से क्रीज में जाने का फैसला किया और पीछे की ओर मुड़ कर भागने लगे. इस दौरान जडेजा ठीक विकेट के सामने आ गए. लिहाजा भुवनेश्वर द्वारा किया गया थ्रो सीधा जाकर जडेजा के पीठ पर लगा. 

विकेट और गेंद के बीच जानबूझकर आना गलत 
ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड के नियम के अनुसार, थ्रो के दौरान किसी बल्लेबाज का जानबूझकर गेंद और विकेट के बीच आना गलत है. ऐसी परिस्थिति में थ्रो विकेट पर न भी लगे तो भी बल्लेबाज को आउट दिया जाता है. ऐसी परिस्थिति में क्षेत्ररक्षण कर रही टीम को यदि लगता है कि बल्लेबाज ने जानबूझकर ऐसा किया है, तो वे अपील कर सकती है. टीम की अपील पर अंपायर वीडियो रिप्ले के बाद आउट और नॉट आउट का फैसला देते हैं. 

पैट कमिंस ने वापस ले ली अपील 
जडेजा के केस में जैसे ही मामला थर्ड अंपायर की अदालत में जा रहा था, तब तक हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने अपनी अपील वापस ले ली. कमिंस के इस फैसले की काफी सराहना की जा रही है. उनका यह फैसला खेल भावना से प्रेरित बताया जा रहा है. इस पल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, कुलदीप यादव आईपीएल से हो सकते हैं बाहर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़