IPL Auction 2023: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में की पोलार्ड की भरपाई या इस सीजन खलेगी दिग्गज ऑलराउंडर की कमी?

IPL Auction 2023: पिछला सीजन मुंबई इंडियंस का बेहद खराब गया था. मध्यक्रम में कीरोन पोलार्ड के फेल होने, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के जाने से टीम को ऑलराउंडर की कमी खल रही थी. कोई दमदार फिनिशर नहीं था जो खेल खत्म करके ही लौटे. अब पोलार्ड भी संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस को इस आईपीएल नीलामी में एक ऑलराउंडर की तलाश थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 10:40 PM IST
  • कैमरन ग्रीन को 17.5 करोड़ में खरीदा
  • जानिए कैसा है कैमरन ग्रीन का प्रदर्शन
IPL Auction 2023: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में की पोलार्ड की भरपाई या इस सीजन खलेगी दिग्गज ऑलराउंडर की कमी?

नई दिल्लीः IPL Auction 2023: पिछला सीजन मुंबई इंडियंस का बेहद खराब गया था. मध्यक्रम में कीरोन पोलार्ड के फेल होने, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के जाने से टीम को ऑलराउंडर की कमी खल रही थी. कोई दमदार फिनिशर नहीं था जो खेल खत्म करके ही लौटे. अब पोलार्ड भी संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस को इस आईपीएल नीलामी में एक ऑलराउंडर की तलाश थी. 

कैमरन ग्रीन को 17.5 करोड़ में खरीदा
पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के युवा स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा. वह टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. ऐसे में सवाल है कि क्या वह पोलार्ड की कमी दूर कर पाएंगे?

कैसा है कैमरन ग्रीन का प्रदर्शन
दरअसल, ग्रीन (23) अपने लगातार और गेम-चेंजिंग प्रदर्शन के साथ क्रिकेट की दुनिया में सबसे अधिक चर्चित युवाओं में से एक रहे हैं. उन्होंने इस साल अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में डेब्यू किया.

बल्ले से कमाल करते हैं ग्रीन
ग्रीन ने आठ मैचों में 173.75 की स्ट्राइक की है और दो अर्धशतक लगाए हैं. दोनों अर्धशतक सितंबर में मोहाली और हैदराबाद में क्रमश: 30 गेंदों पर 61 और 21 गेंदों पर 52 रन भारत के खिलाफ आए थे. गेंद के साथ ग्रीन ने 35.60 के औसत और 8.90 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए हैं.

हमारी रणनीति में फिट बैठते हैं ग्रीनः आकाश
ग्रीन को खरीदने पर मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि हम पिछले दो-तीन वर्षों से ग्रीन पर निगाह रख रहे थे. उनके हालिया प्रदर्शन के साथ हमने सोचा कि वह हमारे लिए बेहतर होंगे, जिसकी हमें आवश्यकता थी. हम एक युवा खिलाड़ी की तलाश कर रहे थे और वह हमारी रणनीति में फिट बैठते हैं.

उन्होंने कहा कि यदि आपने ध्यान दिया है तो पिछली दो नीलामियों में हमने जानबूझकर ऐसे खिलाड़ियों को चुना है, जो युवा हैं और हमें जीवन भर अधिक मूल्य देते हैं और इसीलिए हमने सोचा कि कैमरन हमारे लिए सही व्यक्ति हैं. हम ग्रीन को पाकर बहुत खुश हैं.

ग्रीन के साथ-साथ टिम डेविड भी हैं शानदार ऑलराउंडर
ग्रीन बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी का भी विकल्प देते हैं. साथ ही वह ओपन भी कर सकते हैं. ऐसे में मुंबई के पास उन्हें लेने के बाद अब टीम संयोजन में विकल्प और संतुलन दोनों रहेंगे. साथ ही ग्रीन पावर हिटिंग के लिए भी जाने जाते हैं. इसी तरह एक और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मुंबई का हिस्सा हैं. वह हैं टिम डेविड. मुंबई इन दोनों को टीम में इस तरह फिट करना चाहेगी कि जो कमी पिछले सीजन में उसे खली, वह इस बार न हो. 

यह भी पढ़िएः IPL Auction 2023: पिछले सीजन का फ्लॉप खिलाड़ी बनेगा सनराइजर्स हैदराबाद का कैप्टन! कोच ब्रायन लारा ने दिया संकेत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़